ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरफर्जी प्रमाणपत्र को लेकर युवक का अनशन जारी

फर्जी प्रमाणपत्र को लेकर युवक का अनशन जारी

बाजपुर। फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़कर प्रधान बनीं महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायकर्ता युवक ने अपना अनशन तहसील में...

फर्जी प्रमाणपत्र को लेकर युवक का अनशन जारी
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरTue, 22 Jun 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजपुर। फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़कर प्रधान बनीं महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायकर्ता युवक ने अपना अनशन तहसील में दूसरे दिन भी जारी रखा। अनशनकारी युवक ने प्रशासनिक अधिकारियों के उपर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए आरोपी महिला प्रधान को उसके पद से नहीं हटाने का भी आरोप लगाया है।

बता दें ग्राम जगन्नाथपुर निवासी मौजुद्दीन पुत्र मुस्तकीम का आरोप है कि गांव की प्रधान रमणीक शर्मा का जाति प्रमाण पत्र सामान्य जाति का बना है। बीते चुनाव में गांव की सीट ओबीसी के लिये आरक्षित थी। ऐसे में रमणीक शर्मा ने अपना फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाकर उसका उपयोग चुनाव में किया था। मौजुद्दीन का यह भी आरोप है कि उन्होंने इसकी शिकायत जिलाधिकारी और राज्य निर्वाचन आयोग को भी की थी। जांच में भी पाया गया है कि उसके द्वारा लगाये गये आरोप सही हैं तथा ग्राम प्रधान रमणीक शर्मा सामान्य जाति की महिला है। आरोप है कि उसकी शिकायत सही पाये जाने के बाद भी ग्राम प्रधान को उसके पद से नहीं हटाया जा रहा है। इसी को लेकर बीते सोमवार को मौजुद्दीन ने तहसील परिसर में अपना धरना शुरू किया था। वहीं एडीओ पंचायत ललित सिंह ग्वाल व एसएसआई जसविंदर सिंह ने तहसील कार्यालय पहुंचकर युवक को समझाने का प्रयास किया, लेकिन समाप्त करने के लिए तैयार नहीं हुआ।

उधर, प्रधान रमणीक शर्मा ने बताया कि जाति प्रमाण पत्र का मामला उच्च न्यायालय में विचारधीन है। उन्होंने चुनाव लड़ने के लिये किसी भी नियम को नहीं तोड़ा है। लगाये गये सभी आरोप बेबुनियाद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें