ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरजसपुर में नशे की चपेट में आ रहे युवा और बच्चे

जसपुर में नशे की चपेट में आ रहे युवा और बच्चे

नगर में तेजी से युवा नशे की चपेट में आते जा रहे हैं। स्मैक और पंक्चर जोड़ने वाली ट्यूब को सूंघकर यह युवा शारीरिक रूप से कमजोर होते जा रहे हैं। पुलिस...

जसपुर में नशे की चपेट में आ रहे युवा और बच्चे
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSun, 22 Nov 2020 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

जसपुर। हमारे संवाददाता

नगर में तेजी से युवा नशे की चपेट में आते जा रहे हैं। स्मैक और पंक्चर जोड़ने वाली ट्यूब को सूंघकर यह युवा शारीरिक रूप से कमजोर होते जा रहे हैं। पुलिस ने एक अभियान में छह किशोरों को नशा करते हुए दबोचा है। बाद में इनका चालान कर इन्हें परिजनों के सपुर्द कर दिया है। पुलिस अब युवाओं को नशे की दलदल से निकालने को अभियान चलायेगी।

बता दें नगर के कई मोहल्लों में रोजाना स्मैक, सुल्फा एवं पंक्चर जोड़ने वाले ट्यूब का सहारा लेकर युवा नशा कर रहे। कई मोहल्लों में शाम को इनकी महफिल जम जाती है। पुलिस अथवा अपनों को देखकर यह युवा तितर बितर हो जाते हैं। पुलिस ने एक अभियान चलाकर छह किशोरों को नशा करते हुए पकड़ा। सभी किशोरों की उम्र 12 से लेकर 16 वर्ष तक बताई गई है। कोतवाल एनबी भट्ट ने किशोरों के परिजनों को बुलाकर उन पर नजर रखने की हिदायत देते हुए सभी का एक एक हजार रुपये का चालान काटा है।

छोटे बच्चों को बिना पड़ताल दी जा रही पंक्चर ट्यूब

जसपुर। नगर के कई दुकानदार ऐसे हैं जो छोटे बच्चों को बिना पड़ताल के ही पंक्चर जोड़ने वाला ट्यूब एवं व्हाइटनर दे देते हैं। छोटे बच्चे इनको सूंघकर मदहोश हो जाते हैं। इन बच्चों में कई बच्चें ऐसे हैं जिनके माता-पिता नहीं हैं। भीख मांगकर खाना खाते हैं और नशा करते है। दो साल पहले शिकायत मिलने पर तत्कालीन कोतवाल ने दुकानदार को बुलाकर पंक्चर जोड़ने का टयूब और व्हाइटनर बच्चों को न देने की हिदायत दी थी।

युवाओं को नशे की दलदल से निकालने को पुलिस अभियान चलायेगी। इसका खाका तैयार किया जा रहा है। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

-एनबी भट्ट, कोतवाल जसपुर

युवाओं के लगातार नशा करने पर कई बार उनके महत्वपूर्ण अंग काम करना बंद कर देते हैं। नशा नहीं छोड़ने पर वह जल्द ही मौत की आगोश में भी चले जाते हैं।

-डा.एमपी सिंह फिजिशियन, जसपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें