ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरकाशीपुर में अंधड़ से धान की कई एकड़ फसल बर्बाद

काशीपुर में अंधड़ से धान की कई एकड़ फसल बर्बाद

बीती देर शाम आए तेज अंधड़ व बरसात के साथ हुई ओलावृष्टि से सैकड़ों एकड़ में खड़ी धान की फसल नष्ट हो गई। पीड़ितों ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर मुआवजा दिलाने की मांग...

काशीपुर में अंधड़ से धान की कई एकड़ फसल बर्बाद
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरFri, 07 Jun 2019 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार शाम आए तेज अंधड़ व बरसात के साथ हुई ओलावृष्टि से कई एकड़ में खड़ी धान की फसल नष्ट हो गई। पीड़ितों ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर मुआवजा दिलाने की मांग की। बीते गुरुवार की देर शाम आए तेज अंधड़ और ओलावृष्टि से ग्राम भोगपुर, चांदपुर, लक्ष्मीपुर लच्छी, गढ़ीगंज, इंद्रजीत गढ़ी, सीतारामपुर, भगवतंपुर, फिरोजपुर क्षेत्र में खड़ी धान की फसल नष्ट होने से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। शुक्रवार को ब्लॉक प्रमुख गुरुमुख सिंह की अगुवाई में पीड़ित किसानों ने तहसीलदार विपिन चंद्र पंत से मुलाकात की। उन्होंने अंधड़ और ओलावृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी दी। साथ ही फसल का मुआवजा दिलाने की मांग की। किसानों ने बताया तेज अंधड़ से आम, लीची और अमरूद की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

तहसीलदार ने किसानों को आश्वासन दिया कि क्षेत्रीय पटवारी से नुकसान का आंकलन कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। ज्ञापन सौंपने वालों में सर्वजीत सिंह, देवेंद्र सिंह, गुलाब सिंह, मनदीप सिंह, जसवंत सिंह, हरविंदर सिंह, बलवीर सिंह, अमन दीप, सादा सिंह, मुख्त्यार सिंह, अवतार सिंह, विजय लक्ष्मी, मुस्तकीम, करमजीत सिंह समेत दर्जनों किसान शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें