DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  काशीपुर  ›  खाई खोदने पहुंची टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध

काशीपुरखाई खोदने पहुंची टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Sat, 10 Apr 2021 06:10 PM
खाई खोदने पहुंची टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध

काशीपुर। हमारे संवाददाता

कुंडा थाना क्षेत्र के करनपुर गांव में खाई खोदने पहुंची वन विभाग की टीम का ग्रामीणों ने विरोध कर दिया। आरोप लगाया कि खाई खोदने की सूचना न तो ग्राम प्रधान को दी गई और न ही राजस्व विभाग से सीमांकन कराया गया।

शनिवार को वन विभाग की टीम ने ग्राम करनपुर में रिजर्व फॉरेस्ट में खाई खोद रही थी। इस बीच कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे और टीम का विरोध शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया गांव की सीमा पर वन विभाग बिना ग्राम प्रधान को जानकारी और सीमांकन के खाई खोद रहा है। आरोप लगाया कि विभाग हाथी कॉरीडोर की बात कह रहा है। जबकि इस क्षेत्र में हाथी की कोई आवाजाही नहीं है। वहीं वन विभाग का कहना है कि अतिक्रमण रोकने के लिए रिजर्व फॉरेस्ट में खाई खोदी जा रही है। इससे अतिक्रमण रुकने के साथ ही जल निकासी भी हो सकेगी। विरोध कर रहे ग्राम पंचायत सदस्य ओंकारदीप सिंह ने बताया भविष्य में नदी में पानी आने पर वह पानी नाले में गिरेगा और नाले से लगे गांव के मकानों में झोपड़ियों को भी खतरा हो सकता है।

रिजर्व फॉरेस्ट की जमीन पर वन विभाग खाई खोद रहा है। अतिक्रमण रोकने को यह काम किया जा रहा है। सात-आठ साल पहले भी अतिक्रमण किया गया था। जिसे विभाग ने बामुश्किल खाली कराया।

-किशन सिंह शाही, एसडीओ, वन विभाग

संबंधित खबरें