DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  काशीपुर  ›  जसपुर-नगीना फोरलेन पर जुलाई में सरपट दौड़ेंगे वाहन
काशीपुर

जसपुर-नगीना फोरलेन पर जुलाई में सरपट दौड़ेंगे वाहन

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 04:50 PM
जसपुर-नगीना फोरलेन पर जुलाई में सरपट दौड़ेंगे वाहन

जसपुर। संवाददाता

अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले माह से जसपुर-नगीना फोरलेन पर सरपट वाहन दौड़ेंगे। काम को तेजी से निपटाया जा रहा है। कार्य अंतिम चरण में चल रहा है।

बता दें पहले फेज में काशीपुर से नगीना और दूसरे फेज में नगीना से हरिद्वार तक 175 किमी लंबे फोरलेन का करीब 2200 करोड़ रुपये से निर्माण किया जा रहा है। एनएचआई ने पीएनसी कंपनी को फोरलेन निर्माण का काम सौंपा है। कंपनी तेजी से फोरलेन का निर्माण कर रही है। कंपनी ने फोरलेन में आने वाले छोटे बड़े पुल, चौराहे, अंडर पास आदि का भी निर्माण कर लिया है। काम को तेजी से निपटाने को पूरी टीम लगी है। पीएनसी कंपनी के प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि अगले माह जुलाई से फोरलेन पर वाहन दौड़ने लगेंगे। बताया कि काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

बाइपास बने सहारा, जाम से मिली मुक्ति

जसपुर। फोरलेन निर्माण से पहले यात्री वाहन जसपुर से अफजलगढ़, धामपुर होते हुए नगीना पहुंचते थे। इस सफर में यात्रियों को अफजलगढ़ और धामपुर में जाम से दो चार होना पड़ता था। नगीना के लिए वाहन धामपुर में अंदर से होकर गुजरते थे। लेकिन, फोरलने बनने के बाद उन्हें राहत मिल रही है। जसपुर से नगीना को जाने वाले वाहन अफजलगढ़ से पहले ही धामपुर रोड पर द्वारकेश चीनी मिल के पास निकल रहे हैं। इसी तरह धामपुर से पहले और शेरकोट खो बैराज से आगे बाइपास से वाहन सीधे धामपुर को बाय बाय कहते हुए निकल जा रहे हैं। नगीना से चंद किमी पहले ही यात्री बाइपास को छोड़कर नगीना शहर में जाने वाले रास्ते पर उतर रहे है। मनोज कुमार ने बताया कि फोरलेन में कही कही काम अधूरा है। उसे जल्द पूरा कर लिया जायेगा। इसके बाद वाहन फोरलेन पर बिना रोक टोक के फर्राटा भरते हुए निकल जायेंगे। इससे यात्रियों को राहत मिली है।

ऊंची होंगी फोरलेन की हाइटेंशन लाइनें

जसपुर। पीएनसी कंपनी के प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि फोरलेन पर मंडुआखेड़ा के आसपास हाइटेंशन लाइनें गुजर रही हैं। कहीं कहीं छोटी लाइनें भी है। यह लाइनें फोरलेन में वाहनों के आवागमन में बाधा न डाले, इसके लिए इन्हें हटाने व ऊंचा करने की कवायद की जा रही है। बताया कि एक दिन का शटडाऊन लेकर लाइनों को ठीक कर दिया जायेगा। इसके लिए देहरादून से परमीशन मांगी गई है।

संबंधित खबरें