DA Image
27 जनवरी, 2021|3:20|IST

अगली स्टोरी

27.75 लाख की धोखाधड़ी में अज्ञात पर मुकदमा

default image

काशीपुर। हमारे संवाददाता

साइबर ठगों ने कैमिकल फैक्ट्री प्रोपराइटर के खाते से 27.75 लाख रुपये की नकदी धोखाधड़ी कर निकाल ली। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बुधवार को कुंडेश्वरी स्थित आयोनेक्स कैमिकल एंड इंजीनीयरिंग फर्म के प्रोपराइटर अनूप सिंह ने पुलिस को तहरीर दी। उन्होंने कहा उनका चालू खाता बाजपुर रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक में है। इसमें उसका मोबाइल नंबर दर्ज है। 20 नवंबर 2020 की शाम करीब चार बजे उसके मोबाइल के सिग्नल गायब हो गये। 21 नवंबर की सुबह करीब चार बजे उसने नेट से अपने एकाउंट की डिटेल चेक की। एकाउंट डिटेल में खाते से 20 नवंबर को पांच लाख रुपये रूमा नाम की एक महिला के खाते में ट्रांसफर किये गए थे। उसी दिन 11.50 लाख रुपये दिनेश और 11. 25 लाख रुपये सुखदेव के खाते में डाले गए। इस तरह साइबर ठगों ने उसके खाते से 27.75 लाख रुपये उड़ा लिये। कहा उन्होंने आईसीआईसीआई बैंक के प्रबंधक को प्रार्थना पत्र देकर रुपये वापस कराने की मांग की। लेकिन पता चला पैसा किसी ने अन्य खातों में ट्रांसफर कर उनके साथ ठगी की गई है। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

------------

बढ़ई और उसके साले के खाते से 64 हजार निकाले

काशीपुर। साइबर ठगों ने एक बढ़ई और उसके साले के खाते से 64 हजार रुपये निकाल लिये। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले की साइबर सेल को भी सूचना दे दी गई है।

बुधवार को मोहल्ला महेशपुरा निवासी इस्माइल ने पुलिस को तहरीर दी। उन्होंने कहा एक सोफा सेट बनाकर बिक्री के लिये एक ऐप पर डाला। जिसके कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल पर एक कॉल आई और सोफे का 12 हजार रुपये में सौदा तय हो गया। फोन करने वाले ने उसके मोबाइल नंबर पर दर्ज पेटीएम में एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक करने को बोला। उसने जैसे ही क्लिक किया उसके खाते से तीन हजार रुपये कट गये। फोन करने वाले ने कहा उसके खाते में रुपये ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं और दूसरा खाता नंबर देने को कहा। इस पर उसने अपने साले जफर का खाता नंबर दे दिया। इस पर ठग ने उसके फोन पे नंबर पर एक लिंक भेजा। क्लिक करने पर साले के खाते से भी 61 हजार रुपये कट गये। कोतवाली पहुंचे पीड़ित ने साइबर सेल को भी घटना की जानकारी दे दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Unknown sued for fraud of 27 75 lakhs