DA Image
1 दिसंबर, 2020|11:32|IST

अगली स्टोरी

जमीन की जुताई को लेकर हंगामे में दो गिरफ्तार

default image

काशीपुर। कुण्डेश्वरी पुलिस चौकी क्षेत्र में दो एकड़ खेती की जमीन की जुताई को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्ष के दर्जनों लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर दोनों पक्षों के दो लोगों को हिरासत में लिया।

कुंडेश्वरी क्षेत्र के ग्राम गुलजार में रविवार की सुबह खेती की दो एकड़ जमीन पर दो पक्षो ने अपना-अपना हक होने का दावा करते हुए आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों के बीच तनातनी का माहौल बन गया। वहीं देखते ही देखते दोनों पक्ष के दर्जनों लोग मौके पर एकत्र हो गए। इसी दौरान किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पर कोतवाली प्रभारी संजय पाठक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां दोनों पक्ष के दो लोगों को हिरासत में ले लिया। साथ ही खेत में जुताई कर रहे एक ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर पुलिस चौकी लाकर खड़ा करा दिया।

बताया जा रहा है कि लगभग 45 वर्ष पहले ग्राम गुलजार निवासी रक्षपाल उर्फ रेशम सिंह पुत्र दारा सिंह ने दो एकड़ जमीन गांव के ही गुरदीप सिंह पुत्र दरबारा सिंह को बेची थी। गुरदीप का कहना है तब से ही वह उक्त जमीन पर खेती करता आ रहा है और धान की फसल काट कर अब गेहूं बुबाई की तैयारी कर रहा था। बीते शनिवार को वह पत्नी के इलाज के लिए रुद्रपुर गया हुआ था। इसी बीच रविवार की सुबह लगभग चार बजे रेशम सिंह तीन ट्रैक्टरों से खेत की जुताई करने लगे। सुबह गांव वालों की सूचना पर जब वह खेत पर पहुंचा तो दर्जनों लोगों वह़ां मौजूद थे। तब मामले की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। वहीं रेशम सिंह का कहना है कि यह जमीन उसी के नाम में है और जमीन उसके नाम से बैंक में बंधक है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two arrested for uproar over land plowing