DA Image
8 मार्च, 2021|9:03|IST

अगली स्टोरी

व्यापार मंडल चुनाव में आपत्ति से माहौल गर्माया

default image

बाजपुर। हमारे संवाददाता

तीन मार्च को होने वाले प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के स्थानीय चुनाव में उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे दावेदारों पर एक एक आपत्ति आने से माहौल गर्मा गया है। काफी देर चली गहमागहमी के बाद चुनाव अधिकारी सत्यवान गर्ग ने दोनों आपत्तियों की जांच के बाद इनका निस्तारण करते हुए आपत्तियों को खारिज कर दिया। वहीं उपाध्यक्ष पद के दावेदार पर आपत्ति लगाने वाले दूसरे दावेदार ने चुनाव अधिकारी समेत अन्य लोगों पर सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया।

तीन मार्च को प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल का चुनाव होना है। चुनाव से पूर्व बनाये गये वोटर्स पर आपत्ति लगाने के लिये मंगलवार का दिन रखा गया था। मंगलवार को एक दूसरे पर फर्जी वोट बनाने का आरोप लगाते हुए संभावित दावेदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। वहीं चुनाव अधिकारी के सामने ही लोग बहस करते रहे। माहौल गर्माता देख चुनाव अधिकारी सत्यवान गर्ग ने दावेदारों को समझाकर शांत कराया। उसके बाद उपाध्यक्ष पद के दावेदार जसविंदर सिंह जस्सी पर दूसरे दावेदार अमृत चौधरी ने आपत्ति लगाई कि जिस दुकान के नाम से वह वोटर बने हैं वह दुकान किसी और के नाम पर है।

उधर, कोषाध्यक्ष पद के दावेदार बलवीर सिंह साबू के नाम पर दूसरे दावेदार रॉबिन उप्पल ने आपत्ति लगाई। इन दोनों की आपत्तियों का निस्तारण करते हुए चुनाव अधिकारी सत्यवान गर्ग ने जसविंदर सिंह जस्सी की दुकान पर जाकर देखा और संतुष्ट होते हुए उस आपत्ति को खारिज कर दिया। वहीं बलवीर सिंह को भी सही व्यापारी पाया गया। इसके बाद रॉबिन की आपत्ति को भी खारिज कर दिया गया। सत्यवान गर्ग ने बताया कि चुनाव पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि 25 फरवरी को फाईनल लिस्ट जारी कर दी जायेगी। उधर, उपाध्यक्ष पद पर आपत्ति लगाने वाले अमृत चौधरी ने कहा कि उनकी आपत्ति तथ्यों के आधार पर लगाई गई थी, लेकिन चुनाव अधिकारियों ने उनकी आपत्ति पर सुनवाई नहीं की और एकतरफा फैसला सुना दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The objection in the business board election caused an atmosphere