DA Image
8 मई, 2021|7:38|IST

अगली स्टोरी

कार्ड बंटने के बाद दूल्हे ने शादी से किया इंकार

default image

दहेज में ब्रेजा कार और पांच लाख रुपये नहीं मिलने पर दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया। आगामी 25 अप्रैल को शादी होनी थी। पीड़ित पक्ष ने दूल्हे और उसके परिवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

शुक्रवार को ग्राम कचनालगाजी निवासी दिनेश कुमार ने कोतवाली में तहरीर दी। उन्होंने कहा उसकी बहन पूजा का रिश्ता ग्राम चित्तौड़ा सादात बिजली घर थाना जानसठ जिला मुजफ्फरनगर (यूपी) निवासी युवक से तय हुआ था। 13 दिसंबर 2020 को मायके पक्ष के लोगों ने रोका और गोद भराई की रस्म भी पूरी की। इसमें युवक और उसके परिवार वालों को 51 हजार रुपये नगद, एक सोने की अंगूठी, 28 जोड़ी कपड़े, बिस्तर समेत अन्य सामान दिया। विवाह की तारीख 25 अप्रैल 2021 तय की गई है। हलवाई, टेंट, डेकोरेशन, लाइट, ब्यूटी पार्लर आदि को एडवांस देकर बुकिंग हो चुकी है। आरोप है दूल्हे के घर वाले अब ब्रेजा कार और पांच लाख रुपये नकद मांग रहे हैं। जब दहेज देने में असमर्थता जताई तो उन्होंने अब शादी से इंकार कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दुष्कर्म के बाद कार्रवाई के डर से की शादी, अब हो गया फरार

जसपुर। दुष्कर्म के बाद कार्रवाई से डरे युवक ने युवती से शादी रचाने के बाद उसे छोड़ दिया। युवती ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

शुक्रवार को ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट में कहा पिछले साल वह इंटर कॉलेज के पास स्थित कंप्यूटर सेंटर में पढ़ने जाती थी। उसके साथ ग्राम मेघावाला निवासी दीपांशु चौहान पुत्र राजकुमार चौहान भी पढ़ता था। बताते हैं 10 जनवरी को दीपांशु ने उसे लिफ्ट देने के बहाने जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया। घरवालों को बताने पर युवक के पिता राजकुमार चौहान के कहने पर युवक ने मंदिर में उससे शादी कर ली। उसके बाद वह उसे हरिद्वार ले गया। आरोप है कुछ दिन बाद जब उसने उससे घर चलने को कहा तो दीपांशु उसे रास्ते में छोड़ कर कहीं चला गया। जब वह उसके घर पहुंची तो उसके परिजनों ने उसकी शादी को झूठा बताया। कोतवाल जेएस देउपा ने कहा मामले की जांच की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The groom refused to marry after distributing the card