ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरस्कूलों में विषय के हिसाब से हो शिक्षक: विधायक

स्कूलों में विषय के हिसाब से हो शिक्षक: विधायक

नई शिक्षा नीति को लागू करने को मांगे सुझाव के लिए आयोजित गोष्ठी में विधायक आदेश चौहान ने कहा कि पहले प्राइमरी स्तर पर सुधार हो। प्राइमरी, जूनियर, इंटर कालेजों में पूरे शिक्षक हो। स्कूलों में विषय के...

स्कूलों में विषय के हिसाब से हो शिक्षक: विधायक
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSat, 29 Aug 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

नई शिक्षा नीति को लागू करने को मांगे सुझाव के लिए आयोजित गोष्ठी में विधायक आदेश चौहान ने कहा कि पहले प्राइमरी स्तर पर सुधार हों। प्राइमरी, जूनियर, इंटर कालेजों में पूरे शिक्षक हों। स्कूलों में विषय के हिसाब से शिक्षक होंंगे तो बेहतर परीक्षाफल आयेगा। उन्होंने शिक्षकों को भी सुविधायें देने की बात कही।

शुक्रवार को बीआरसी सभागार में आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि विधायक आदेश चौहान ने कहा कि शिक्षा सभी पर लागू हों, लेकिन पहले इसमें अमूल चूल परिवर्तन करने होंंगे। कहा कि शिक्षा का स्तर बिगड़ने के लिए शिक्षक, नेता और जनता भी जिम्मेदार हैं। कहा कि स्कूलों से रिजल्ट तो निजी स्कूल वाला मांगा जाता है। लेकिन शिक्षकों की तैनाती नहीं की जाती है। ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर ने भी शिक्षा के सतर सुधारने के सुझाव दिए। शिक्षक स्वतंत्र मिश्रा ने देश की कुल जीडीपी का दस प्रतिशत खर्च शिक्षा पर किया जाए। बीईओ अनिल कुमार, जूहा.शिक्षक के जिलाध्यक्ष कुंवरपाल सिंह,नगराध्यक्ष गोपी, अमित त्यागी, भूपेंद्र सिंह,यासीन नैयर, प्रधानाचार्य पीएल भारती, ऋचा गुप्ता ने भी अपने सुझाव दिए।

गोष्ठी में नरेश वर्मा, महेश सिंह, सरजीत सिंह, संजीव कुमार, संदीप कुमार, रईस अहमद, आशाराम चौधरी, गीता चौहान, सीताराम कछारी, एएस गौतम, सर्वेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें