ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरजीएसटी की चोरी करने वालों पर कार्रवाई करें : अग्रवाल

जीएसटी की चोरी करने वालों पर कार्रवाई करें : अग्रवाल

जीएसटी बढ़ाने को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ प्रदेश के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बैठक की। इस दौरान उन्होंने जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ...

जीएसटी की चोरी करने वालों पर कार्रवाई करें : अग्रवाल
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरMon, 03 Oct 2022 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जीएसटी बढ़ाने को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ प्रदेश के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बैठक की। इस दौरान उन्होंने जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सोमवार को सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कृषि उत्पादन मंडी समिति के गेस्ट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने राज्य में टैक्स बढ़ाने के लिए नए रजिस्ट्रेशन करने पर जोर दिया। कहा रजिस्ट्रेशन बढ़ाने के लिए समय-समय पर कैंप लगाए जाएं। साथ ही फर्जी व गलत रजिस्ट्रेशन रोकने के लिए आवेदन के समय पिछली तीन आईटीआर भी ली जाएं। निर्देशित किया कि पंजीयन के बाद आईटीसी का लाभ लेकर रजिस्ट्रेशन समाप्त करने वालों से धारा 73, 74 व 122 के तहत पेनाल्टी वसूल की जाए। होटल व्यवसायियों से ऑनलाइन बुकिंग के आधार पर टैक्स वसूला जाए। साथ ही टैक्स देने से बचने वाले होटलों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाए। व्यापारियों को जीएसटी की सही जानकारी मिल सके, इसके लिए सभी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक करें। संभव हो तो बैठक में डीलर को भी बुलाया जाए। साथ ही बड़े जीएसटी स्टेक होल्डर्स को सम्मानित कर उन्हें प्रोत्साहित करने को भी कहा। इसके अलावा अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाए। यहां पूर्व विधायक शैलेंद्र मोहन सिंघल, पराग, आशीष गुप्ता, राज्य कर उपायुक्त ज्ञानचंद, सहायक आयुक्त डॉ. प्रियंका, सहायक आयुक्त पूजा पांडे, राज्य कर अधिकारी संध्या, पूरन चंद्र जोशी, विनोद पवार आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper