ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरजसपुर में एसडीएम ने छापा मार खनन रुकवाया

जसपुर में एसडीएम ने छापा मार खनन रुकवाया

जसपुर। फीका नदी से दो हजार घन मीटर की परमिशन पर आठ हजार घन मीटर मिट्टी उठाने की शिकायत पर एसडीएम काशीपुर ने छापा मारकर खनन को बंद करा दिया। खनन करने...

जसपुर में एसडीएम ने छापा मार खनन रुकवाया
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरTue, 07 Dec 2021 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जसपुर। फीका नदी से दो हजार घन मीटर की परमिशन पर आठ हजार घन मीटर मिट्टी उठाने की शिकायत पर एसडीएम काशीपुर ने छापा मारकर खनन को बंद करा दिया। खनन करने की शर्तों को पूरा नहीं करने पर एसडीएम ने पांच गुना जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं।

राजपुर के असमुद्दीन, हनीफ, नूर मोहम्मद, शकील अहमद को उनकी आराजी खसरा नंबर 0, 470 हेक्टेअर मौजा पूरनपुर से 2000 घन मीटर मिट्टी उठाने की डीएम को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की थी। मंगलवार के अंक में हिन्दुस्तान ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। इस पर डीएम के निर्देश पर एसडीएम काशीपुर ने अफसरों के साथ मौके पर जाकर छापा मार कर अवैध खनन को बंद करा दिया। उन्होंने खनन अधिकारी को नपाई कराने के निर्देश दिए। एसडीएम आकांशा वर्मा ने बताया कि खनन करने वालों ने रायल्टी जमा नहीं की थी। बिना रायल्टी के खनन करने पर पांच गुना रायल्टी लगाई जायेगी। बताया कि खनन करने वाले लोगों ने खनन की शर्तों को पूरा नहीं किया है। बताया कि मामले की रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है। यहां तहसीलदार पूनम पंत, नायब तहसीलदार बीसी आर्य, देवेंद्र नेगी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें