ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरएसडीएम ने दी किसानों को ऑनलाइन पंजीकरण की जानकारी

एसडीएम ने दी किसानों को ऑनलाइन पंजीकरण की जानकारी

धान खरीद को लेकर एसडीएम ने मंडी गेस्ट हाउस में किसानों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं भी सुनी। साथ ही समस्याओं के निस्तारण का...

एसडीएम ने दी किसानों को ऑनलाइन पंजीकरण की जानकारी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरMon, 26 Sep 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

धान खरीद को लेकर एसडीएम ने मंडी गेस्ट हाउस में किसानों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं भी सुनी। साथ ही समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा धान खरीद को लेकर ऑनलाइन पंजीकरण होना अनिवार्य है। पंजीकरण के बाद ही गांवों में सत्यापन किया जाएगा। जिसके आधार पर ही तोल कराने व कोटा तय किया जाएगा। वहीं, किसानों ने मंडी में ही धान की गुणवत्ता सैंपल चेक कराने की मांग की।

सोमवार को एसडीएम अभय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंडी सचिव आशा गोस्वामी और एसएमआई दिनेश आर्या ने किसानों की समस्याएं सुनीं। 10 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों ने अपनी समस्याएं प्रशासन के सामने रखी। उन्होंने कहा धान की गुणवत्ता परखने का कार्य मंडी द्वारा होना चाहिए। बताया वर्ग चार व वर्ग 2 के जमीन पर खेती करने वाले किसानों का सरकारी तोल पर पंजीकरण नहीं हो पाता। जिससे ऐसे छोटे किसान औने-पौने दाम पर धान बेचने को मजबूर होते हैं। कहा उत्तराखंड में जमीन रखने वाले कुछ किसान ऐसे हैं जो यूपी या हरियाणा में रह रहे हैं। ऐसे किसानों के धान की सरकारी खरीद नहीं की जा रही है। इस पर एसडीएम ने कहा मामले को लेकर उच्चाधिकारियों से चर्चा कर हल निकाला जाएगा। यहां राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश लोहिया, भाकियू युवा प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीतू, प्रदेश प्रवक्ता नवप्रीत सिंह, प्रदेश किसान क्लब अध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा, प्रताप विर्क, राजू छीना, कुलदीप सिंह चीमा, जीत सिंह, संजय रावल, गुरविंदर सिंह, देवी सिंह यादव, हरेंद्र छीना, उपेंद्र शर्मा, हरपाल सिंह रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper