ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरबाजपुर के नरखेड़ा में रिकॉर्ड 85.97 , बेरिया में 60.27 प्रतिशत मतदान

बाजपुर के नरखेड़ा में रिकॉर्ड 85.97 , बेरिया में 60.27 प्रतिशत मतदान

गांव नरखेड़ा एवं गांव बेरिया दौलत में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए। गांव नरखेड़ा में प्रधान पद के लिये हुए उपचुनाव में 85.97 और...

बाजपुर के नरखेड़ा में रिकॉर्ड 85.97 , बेरिया में 60.27 प्रतिशत मतदान
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरMon, 27 Jun 2022 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजपुर, संवाददाता। गांव नरखेड़ा एवं गांव बेरिया दौलत में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए। गांव नरखेड़ा में प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में 85.97 और बेरिया दौलत में बीडीसी के लिए हुए उपचुनाव 60.27 प्रतिशत लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया।

सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गांव नरखेड़ा तथा गांव बेरिया दौलत में सुबह आठ बजे से उपचुनाव शुरू हुआ। गांव नरखेड़ा में मतदाताओं ने गजब का उत्साह दिखाया और रिकॉर्ड 85.97 प्रतिशत मतदान करने में अपनी सहभागिता निभाई। सुबह से ही लाइनों में भीड़ लगना शुरू हो गई थी। गांव नरखेड़ा में कुल 606 मतदाता हैं। वहीं गांव बेरिया दौलत में मत प्रतिशत बेहद कम रहा। यहां 767 पुरुष तथा 713 महिला मतदाता हैं। मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए एसडीएम राकेश तिवारी, तहसीलदार यूसुफ अली, कोतवाल प्रवीण कोश्यारी ने समय समय पर बूथों का निरीक्षण किया तथा वहां मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को समय समय पर उचित दिशा निर्देश देते रहे। वहीं शाम पांच बजे चुनाव संपन्न होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। बीडीओ सुरेश पंत ने बताया कि 29 जून को ब्लॉक परिसर में मतगणना होगी।उन्होंने कहा कि मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मत पेटियों को स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है।

जनजाति सीट होने से नहीं को पाए थे चुनाव

हाल ही में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गांव नरखेड़ा में चुनाव नहीं हो पाए थे। परिसीमन के दौरान इस सीट को जनजाति महिला के लिए आरक्षित किया गया था। इस गांव में एक भी परिवार जनजाति का नहीं था। ऐसे में यहां पर मतदान प्रक्रिया संपन्न नहीं हो पाई थी। साथ ही नरखेड़ा गांव पहले द्योहरी गांव सभा के अंतर्गत आता था, लेकिन इस बार गांव नरखेड़ा को पृथक गांव का दर्जा मिला है। यहां पर पहली बार ग्राम प्रधान का चुनाव संपन्न हुआ है। ऐसे में लोगों ने बढ़ चढ़कर अपने अपने प्रत्याशी के लिये वोट किए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें