ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरकोरोना की गाइडलाइंस के बीच निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी

कोरोना की गाइडलाइंस के बीच निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी

शासन-प्रशासन की कोविड-19 गाइड लाइन के बीच जुलूस-ए-मोहम्मदी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान परंपराओं का निर्वहन करते हुए शहर इमाम की...

कोरोना की गाइडलाइंस के बीच निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरTue, 19 Oct 2021 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन-प्रशासन की कोविड-19 गाइड लाइन के बीच जुलूस-ए-मोहम्मदी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान परंपराओं का निर्वहन करते हुए शहर इमाम की सरपरस्ती में कोरोना की गाइडलाइन के बीच जुलूस निकाला गया, जिसमें स्थानीय प्रशासन द्वारा कोविड के नियमों का पूरी तरीके से पालन किया गया।

बीते वर्षों में जुलूस-ए-मोहम्मदी बड़े ही शिद्दत के साथ वृहद स्तर पर मनाया जाता रहा है, लेकिन देशभर में वैश्विक कोरोना महामारी के चलते बीते वर्ष इसका स्वरूप सूक्ष्म कर दिया गया था। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइड के अनुसार यहां परंपराओं का निर्वहन करते हुए शहर इमाम कारी मुनाजिर हुसैन की सरपरस्ती में जुलूस-ए-मोहम्मदी का जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों पर निकाला गया। इस दौरान शहर इमाम कारी मुनाजिर हुसैन ने बताया कि नबी की पैदाइश के मौके पर यह त्यौहार मनाया जाता है। उनके मुताबिक बीते वर्षों में इस जुलूस को बड़े ही वृहद स्तर पर मनाया जाता रहा है। इस बार कोरोना की गाइड लाइन का पालन करते हुए जुलूस-ए-मोहम्मदी के अवसर पर जुलूस निकाला गया। इस दौरान परवरदिगार से कोरोना वैश्विक महामारी के जड़ से खात्मे के लिए दुआ की गई। उन्होंने कहा कि साढ़े 1400 साल से आज तक आज के दिन इस्लाम के लोग अमन और शांति के लिए दुआ कर रहे हैं। हम सभी धर्मों के लोगों के आपस में मिलजुल कर रहने और अमन और शांति कायम रखने की दुआ कर रहे हैं।उधर, जुलूसे मोहम्मदी का महाराणा प्रताप चौक के अलावा जगह-जगह स्वागत किया गया। इस दौरान लंगर बांटे गए। इस जुलूस में काबा-ए-शरीफ, मदीना-ए-शरीफ, बहुत सारे मुल्कों की मजारों के नक्शे जुलूस में शामिल थे। यह जुलूस मोहल्ला अल्ली खां से शुरू होकर मोहल्ला महेशपुरा, जसपुर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन रोड, महाराणा प्रताप चौक, मेन मार्केट, किला बाजार से होते हुए वापस अल्ली खां स्थित करबला मैदान में जाकर समाप्त हो गया। वहीं इस जुलूस का दूसरा हिस्सा मोहल्ला विजय नगर नई बस्ती, कटोराताल पुलिस चौकी के सामने से चीमा चौराहा मेन चौराहे पर आकर जुलूस में शामिल हुआ। इस दौरान जुलूस में शामिल सभी मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा तिरंगे झंडे लहराए गए जिससे जुलूस में देशभक्ति का रंग भी देखा गया। यहां जुलूसे-ए-मोहम्मदी की सदर राजा शब्बीर, डॉ.अब्दुल शकील, माजिद अली, पूर्व चेयरमैन शमशुद्दीन, हसीन खान, मुशर्रफ हुसैन, अब्दुल राशिद नश्तर, कांग्रेस नगर अध्यक्ष संदीप सहगल, डॉ.नूरी, मोहम्मद अशरफ एडवोकेट, शफीक अंसारी, अब्दुल सलीम एडवोकेट, एमए राहुल, राशिद फारुखी, शाहिद महीगीर, रहम खां एडवोकेट, डॉ.शेर अली, जफर मुन्ना, युसूफ पेंटर, अब्दुल अजीज कुरैशी, हाजी अबरार, मुफ्ती कासिम उल कादरी, कारी अताउर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें