DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरजसपुर में उत्साह के साथ ईद मिलादुन्नबी की तैयारियां शुरू

जसपुर में उत्साह के साथ ईद मिलादुन्नबी की तैयारियां शुरू

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरNewswrap
Sun, 17 Oct 2021 04:40 PM
जसपुर में उत्साह के साथ ईद मिलादुन्नबी की तैयारियां शुरू

नबी की यौमे पैदाइश का जश्न मनाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नगर के गली मोहल्लों और मस्जिदों को सजाया गया है। उलेमाओं ने मस्जिदों में तकरीर की। मंगलवार को जुलूसे मोहम्मदी निकाला जायेगा।

19 अक्तूबर को ईदमिलादुन्नबी मनाई जायेगी। इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग नगर में विशाल जुलूस निकालते हैं। मुस्लिम जुलूस के साथ ही अपने घरों में भी नबी की यौमे पैदाइश का जश्न मनाने की तैयारी में लगे हैं। लकड़ी मंडी अध्यक्ष शाहनवाज आलम लकड़ी मंडी में झालर लाइटें लगवायेंगे। इसके अलावा पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी जाहिद, हाजी राशिद ने नगर के कई मोहल्लों में झालर, बैनर पोस्टर लगाये हैं। मस्जिद एवं घरों को लाइटों से सजाया गया है। मंगलवार को सुबह से जुलूस निकालकर शाम को जगह-जगह नियाज कर गरीब और बेसहारा लोगों को खाना बांटा जायेगा। साथ ही नमाजों में भारत को कोरोना से निजात, देश में अमन तरक्की एवं अपने हकों में मुस्लिम दुआ करेंगे। रविवार को उलेमाओं ने मस्जिदों में तकरीर कर मोहम्मद साहब के बारे में बताया। खुदा एवं नबी के बताये रास्ते पर चलने का आह्वान किया। शहर इमाम मौलाना अयूब ने मुस्लिमों से डीजे, गानों का प्रयोग न करने की अपील की है। उधर, इस्लामी झंडे, बिल्लों की भी जमकर बिक्री हो रही है।

तकिये वाली मस्जिद से निकलेगा जुलूस

जसपुर। मंगलवार सुबह आठ बजे जुलूस मोहम्मदी तकिये वाली मस्जिद से शुरू होकर नगर के विभिन्न मोहल्लों में होता हुआ बाजार पुलिस चौकी के सामने उर्स मैदान में सम्पन्न होगा। उर्स मैदान में उलेमा दुआ करायेंगे। कोतवाल जेएस देउपा ने कहा जुलूस निर्धारित रूट से निकाला जायेगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें