DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरजसपुर में धान के खेतों में भरा पानी, फसल भीगी

जसपुर में धान के खेतों में भरा पानी, फसल भीगी

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरNewswrap
Mon, 18 Oct 2021 06:50 PM
जसपुर में धान के खेतों में भरा पानी, फसल भीगी

दो दिन से हो रही बरसात से किसानों की धान की फसल बर्बाद हो गई है। इससे खड़ी एवं कटी फसल पूरी तरह से खराब हो गई। फसल खराब होने से किसान परेशान हैं।

जसपुर ब्लाक में लगभग 2105.528 हैक्टेअर रकवे में धान की पैदावार हो रही है। कुछ किसानों ने खेतों में अपनी फसल को कटवाकर रखवा दिया था तो पांच छह प्रतिशत धान को किसान केंद्रों पर तुलवा पाये थे। रविवार, सोमवार को हुई बारिश से खेतों में पानी भर गया। इससे कटी फसल पूरी तरह से खराब हो गई। जबकि खड़ी फसल बारिश से खेतों में ही बिछ गई। फसलों को देखकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं। किसान हरजीवन सिंह ने बताया कि उसका दो सौ कुंतल धान बर्बाद हो गया है। उसने खेतों में अपनी फसल को काटकर रख दिया था। बताया कि फीकापार में कांटों के देर से लगने के कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ा है। बताया कि गांव के अन्य किसानों को भी बारिश से नुकसान हुआ है।

बरसात से कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी ली जा रही है। रिपोर्ट आने पर ही नुकसान का आंकलन किया जायेगा तथा शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

-हेमराज सिंह एडीसीओ जसपुर।

बरसात से खेतों में कटी फसल तो खराब हुई है। साथ ही तेज बारिश से खड़ी फसल भी बिछ गई। धूप निकलने के बाद खड़ी फसल का दाना काला पड़ जाएगा। तब वह औने पौने दामों में बिकेगा। किसानों इस समय दोहरी मार झेल रहा है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें