DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  काशीपुर  ›  एएसपी को नोटिस जारी कोर्ट में वाद दायर करने की चेतावनी

काशीपुरएएसपी को नोटिस जारी कोर्ट में वाद दायर करने की चेतावनी

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:10 PM
एएसपी को नोटिस जारी कोर्ट में वाद दायर करने की चेतावनी

काशीपुर। संवाददाता

सहायक पुलिस अधीक्षक के नोटिस के जवाब में बार एसोसिएशन ने भी नोटिस भेजा है। इसमें पुलिस पर अधिवक्ताओं की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है। चेतावनी दी है कि अगर नोटिस मिलने के तीन दिन के भीतर लिखित क्षमा याचना नहीं की गई तो न्यायालय में फौजदारी और मानहानि का वाद दायर किया जाएगा।

सहायक पुलिस अधीक्षक ने बार एसोसिएशन काशीपुर और जसपुर को नोटिस भेजा था। इसमें कहा था कि खनन संबंधी पत्रावलियों के निस्तारण में अधिवक्ता पुलिस खर्च के नाम पर अतिरिक्त फीस वसूलते हैं। आरोप था कि कुछ अधिवक्ता दहेज उत्पीड़न और मारपीट आदि के अभियोगों की विवेचना के दौरान क्लाइंट से प्रतिवादीगणों के नाम हटवाने के नाम पर पुलिस खर्च बताकर रुपये वसूल रहे हैं। इससे जनता में पुलिस की छवि धूमिल हो रही है। कहा था कि भविष्य में स्थानीय पुलिस या विजिलेंस इस संबंध में कोई कार्रवाई करती है तो संबंधित व्यक्ति जिम्मेदार होगा। इसे लेकर अधिवक्ताओं में रोष था।

इधर, बार एसोसिएशन अध्यक्ष इंदर सिंह और सचिव संदीप सहगल ने भी एएसपी को जबाव नोटिस भेजा है। इसमें एक जिम्मेदार अधिकारी की ओर से मौखिक शिकायत पर बार एसोसिएशन को नोटिस दिया जाना गलत बताया है। उन्होंने कहा है कि अधिवक्ताओं की छवि धूमिल करने के लिए सरकारी पद का दुरुपयोग किया जा रहा है। आरोप लगाया कि इस समय खनन बंद है। उसके बाद भी खनन वाहन चल रहे हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस विभाग कितनी ईमानदारी से कार्य करता है।

संबंधित खबरें