DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › काशीपुर › ऊर्जा निगम की हड़ताल से 10 हजार से अधिक उपभोक्ता परेशान
काशीपुर

ऊर्जा निगम की हड़ताल से 10 हजार से अधिक उपभोक्ता परेशान

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Tue, 27 Jul 2021 04:30 PM
ऊर्जा निगम की हड़ताल से 10 हजार से अधिक उपभोक्ता परेशान

काशीपुर। संवाददाता

उत्तराखंड विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा की विभिन्न मांगों को लेकर शुरू हुई हड़ताल के चलते कई स्थानों पर फाल्ट सही न होने से करीब दस हजार उपभोक्ता हलकान रहे। लोगों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हुआ। घरों में लगे इन्वर्टर भी जबाव दे गये। भीषण गर्मी के चलते बड़ों के साथ बच्चे भी परेशान रहे।

14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के तीनों निगमों के ऊर्जा कर्मियों की सचिव और फिर मुख्य सचिव से वार्ता विफल होने के बाद ऊर्जा कर्मी सोमवार रात 12 बजे से हड़ताल पर चले गए। इस दौरान काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित 20 नंबर सब स्टेशन में रात डेढ़ बजे विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। इससे गढ़वाल सभा, द्रोण विहार, गौराया पेपर मिल के आसपास के इलाकों की बत्ती गुल हो गई। सब स्टेशन से जुड़े करीब 15 सौ उपभोक्ता बिजली समस्या से परेशान रहे। वहीं प्रतापपुर इंडस्ट्रीय फीडर में मंगलवार सुबह 10.37 बजे फाल्ट आ गया। इससे करीब साढ़े छह हजार उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। जबकि कुंडेश्वरी फीडर में सुबह फाल्ट आने से भीमनगर क्षेत्र के 700 से अधिक उपभोक्ता परेशान रहे। दोपहर तक कई अन्य स्थानों में भी बत्ती गुल रही। भीषण गर्मी में जहां लोग पानी को तरसते रहे, वहीं इन्वर्टर के जवाब देने से बच्चों और बड़ों को उमस भरी गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ा।

बिजली विभागकर्मियों ने काम बंद कर किया प्रदर्शन

काशीपुर। संवाददाता

उत्तराखंड विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा की हड़ताल के बाद कर्मचारियों ने डीजीएम और ईई कार्यालय में ताला जड़कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कंट्रोल रूम में भी किसी कर्मचारी के नहीं होने पर शिकायतें भी दर्ज नहीं हो पायीं। फाल्ट आने पर ने तो कोई कर्मचारी पहुंचा और न ही कोई वैकल्पिक व्यवस्था की गई। इससे उपभोक्ता भी परेशान रहे।

मंगलवार को कर्मचारियों ने बाजपुर रोड स्थित 33 केवी उपकेंद्र बंद कर प्रदर्शन किया। वहीं डीजीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया। इसके बाद जेई से लेकर ईई तक सभी ने अपने मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिये। जेई राजेश बिष्ट ने बताया कि विभाग की ओर से कोई बिजली बंद नहीं की गई है, लेकिन फाल्ट आने पर उसे सही नहीं किया जा रहा है।

औद्योगिक क्षेत्र की आपूर्ति रही सुचारु

काशीपुर। महुवाखेड़ा गंज औद्योगिक क्षेत्र की बिजली आपूर्ति खबर लिखे जाने तक सुचारु थी। वहीं 400 केवी बिजली घर से भी सप्लाई सुचारु रही। अधिकारियों और कर्मचारियों ने बताया कि सप्लाई की जा रही है, लेकिन फाल्ट आने पर उसे सही नही किया जाएगा।

संबंधित खबरें