DA Image
5 दिसंबर, 2020|8:41|IST

अगली स्टोरी

लायंस क्लब ने अग्नि पीड़ितों को बांटा मुआवजा

default image

काशीपुर। हमारे संवाददाता

पुरानी सब्जी मंडी में हुए भीषण अग्निकांड को करीब एक माह से अधिक का समय हो गया है। लेकिन, पीड़ितों को घोषणा के बावजूद अब तक सरकारी मुआवजा नहीं मिला है। इससे पीड़ितों में रोष है। वहीं दूसरी तरफ लायंस क्लब काशीपुर ग्रेटर ने अग्निकांड के पीड़ितों को सवा लाख की आर्थिक सहयोग राशि बांटी।

29 सितंबर की रात पुरानी सब्जी मंडी में टिनशेड के फड़ कारोबारियों की दुकानों में आग लग गई थी। हादसे में 60 से अधिक दुकानदारों का सामान जलकर नष्ट हो गया था। अग्निकांड के तीसरे दिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पीड़ितों से बात करके शीघ्र मुआवजा देने का आश्वासन दिया था। इसके बाद सांसद अजय भट्ट भी घटनास्थल का निरीक्षण कर अग्निकांड के पीड़ितों को शीघ्र मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दे चुके हैं। लेकिन, एक महीने बाद भी पीड़ितों को मुआवजा नहीं मिला है। दुकानदारों का कहना है कि वे पहले ही आग लगने से बर्बाद हो चुके हैं उम्मीद थी मुआवजा मिलने से त्योहारी सीजन में कुछ कमाई हो जाती लेकिन वह भी उम्मीद टूटी नजर आ रही है।

इधर, लायंस क्लब काशीपुर ग्रेटर व कांग्रेस नगर अध्यक्ष संदीप सहगल ने संयुक्त रूप से अग्निकांड के 30 पीड़ित कारोबारियों में सवा लाख की सहायता राशि बांटकर उन्हें आर्थिक मदद पहुंचाई। अग्निकांड के बाद किसी भी संगठन की तरफ से यह पहली आर्थिक सहायता अग्निकांड पीड़ितों तक पहुंचाई गई है। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष मुदित अग्रवाल, अमित गर्ग, मोहित अग्रवाल, अभिषेक गोयल, मनोज अग्रवाल, मुनेश बिंदल, संजय अग्रवाल, डॉ.भारत भूषण, हिमांशु गर्ग, विकल्प गुड़िया, गौरव अग्रवाल, मुकेश रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lions Club distributed compensation to fire victims