DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › काशीपुर › केजीसीसीआई ने सीएम के सामने रखीं उद्योगों की समस्याएं
काशीपुर

केजीसीसीआई ने सीएम के सामने रखीं उद्योगों की समस्याएं

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Tue, 14 Sep 2021 06:10 PM
केजीसीसीआई ने सीएम के सामने रखीं उद्योगों की समस्याएं

काशीपुर। कुमाऊं गढ़वाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केजीसीसीआई) के अध्यक्ष अशोक बंसल की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ बैठक की। इसमें उद्योगों के सामने आ रही समस्याओं के निस्तारण के लिए विचार-विमर्श किया गया।

केजीसीसीआई अध्यक्ष अशोक बंसल ने राज्य सरकार की मेगा इंडस्ट्रियल एवं इन्वेस्टमेंट पॉलिसी, 2015 के अन्तर्गत वाणिज्यिक उत्पादन (कॉमर्शियल प्रोडक्शन) शुरू करने की समय सीमा बढ़ाये जाने, राज्य सरकार से जारी मेगा टैक्सटाइल पार्क पॉलिसी, 2014 के अन्तर्गत विद्यमान उद्योगों के विस्तारीकरण में पूंजी निवेश की सीमा 25 प्रतिशत किए जाने आदि की मांग उठाई। उद्यमियों ने केंद्र सरकार की योजनानुसार जसपुर में मेगा इन्वेस्टमेंट टैक्सटाइल पार्क की स्थापना कराने का आग्रह किया। केंद्र सरकार की तरफ से घोषित हिमाचल एवं उत्तराखंड के लिए इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट स्कीम 2017 के अन्तर्गत वर्णित प्रोत्साहनों का लाभ लिए जाने के लिए वाणिज्यिक उत्पादन प्रारंभ करने की समयावधि में वृद्धि किए जाने की बात कही। प्रतिनिधिमंडल में विनीत संगल, विकास जिन्दल, रमेश मिड्ढा, आरके गुप्ता, आलोक कुमार गोयल, बांके गोयनका, दीपांशु अग्रवाल, प्रियांशु अग्रवाल, पुनीत सिंघल, अंशुल जिन्दल, आशीष अग्रवाल, दुर्गेश मोहन आदि शामिल रहे।

सीएम के सामने उठाईं ये मांगें

रुद्रपुर में नवनिर्मित ईएसआई अस्पताल चालू कराने, पंतनगर एयरपोर्ट से दिल्ली व देहरादून को वायु सेवा का नियमित संचालन, मैथनॉल के लाइसेंस की वैधता पांच साल करने, औद्योगिक प्लॉटों को फ्री-होल्ड किए जाने, रुद्रपुर में ट्रांसपोर्ट नगर व वेयरहाउस की स्थापना, जिला पंचायतों की विभिन्न सड़कों पर की जा रही अवैध वसूली रोकने की मांग उठाई।

संबंधित खबरें