DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  काशीपुर  ›  जसपुर में घर से नकदी समेत नौ लाख की ज्वेलरी चोरी
काशीपुर

जसपुर में घर से नकदी समेत नौ लाख की ज्वेलरी चोरी

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Wed, 21 Jul 2021 06:00 PM
जसपुर में घर से नकदी समेत नौ लाख की ज्वेलरी चोरी

रायपुर मडेयो गांव में गृहस्वामी की मौजूदगी में ताले तोड़कर 72 हजार रुपये की नकदी समेत नौ लाख रुपये की ज्वेलरी चोरी हो गई। गृहस्वामी ने घर में काम कर रहे दो बेल्डिंग मिस्त्रियों पर शक जताया है। पुलिस मामले में पड़ताल कर रही है।

गांव रायपुर मडेयो निवासी खड़क सिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा उसके घर के मुख्य दरवाजे चैनल पुराना होने पर नया लोहे का गेट बनवाने का ठेका बसी वेल्डिंग वर्क्स राजपुर को दिया था। बताते हैं 12 जुलाई को बसी वेल्डिंग वर्क्स का मिस्त्री मो याकूब, अन्य मित्र को साथ लेकर उसके घर आया। दरवाजे का गेट बनाने तक कोई वारदात नहीं हुई। 17 जुलाई को मना करने के बावजूद मो.याकूब, अन्य मिस्त्री विंडो में ग्रिल लगाने आ गए। मिस्त्री घर के कमरों में ताक झांक करते रहे। बताते हैं रात करीब 12 वह पानी पीने उठा तो मुख्य गेट खुला था। बहू के कमरे मे रखी हुई अलमारी का दरवाजा खुला था। कमरों के अंदर आभूषण के डिब्बे खुले हुए थे। चोरों ने 15 तोले सोने, चांदी के लगभग 2 किलो के आभूषण, 72 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। रात को ही चोरी की सूचना नादेही पुलिस चौकी को दी। गृहस्वामी ने वेल्डिंग मिस्त्री और उसके साथी पर चोरी का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। कोतवाल जेएस देउपा ने कहा रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की पड़ताल की जा रही है।

कहने के बाद भी नहीं लगाये अंदर से कुंडे

जसपुर। गृहस्वामी ने रिपोर्ट में कहा है मुख्य गेट अंदर की तरफ से बंद न होने पर उन्होंने कई बार आरोपी मिस्त्रियों से कुंडे लगाने को कहा था। लेकिन, वह टाल देते थे। गृहस्वामी अंदर से ईंट पत्थर रखकर गेट को बंद करता था। रिपोर्ट में कहा गया है चोरी वाली रात को उसका बेटा घर नहीं था। इन लोगों ने ग्रिेल लगाने के बहाने कई बार घर के चक्कर काटे। चोरी के बाद आरोपी फरार बताये गए हैं।

संबंधित खबरें