ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरजसपुर एसडीएम ने मिल हादसे की रिपोर्ट तलब की

जसपुर एसडीएम ने मिल हादसे की रिपोर्ट तलब की

सहोता पेपर मिल में टैंक में धमाके के बाद दो श्रमिकों की मौत के मामले की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। एसडीएम ने भी पूरे मामले की जानकारी पुलिस से जुटाई है। हादसे में तीन अन्य श्रमिक भी गंभीर रूप से...

जसपुर एसडीएम ने मिल हादसे की रिपोर्ट तलब की
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरThu, 19 Jul 2018 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बता दें ग्राम नारायणपुर स्थित सहोता पेपर मिल में मंगलवार रात को एलम टैंक में गेज लेवल फिट करते समय टैंक फट गया था। इससे नीचे गिरने के कारण मोहम्मद अली, रवि कुमार की मौत हो गई थी। जबकि तीन अन्य घायल हो गये थे। बुधवार को पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिजनों के हवाले किया था। बाद में दोनो का अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

प्रभारी कोतवाल सुशील कुमार ने बताया कि धमाका प्रकरण को लेकर एसडीएम कार्यालय ने भी रिपोर्ट मांगी है। इधर, मिल के चेयरमैन बलवीर सहोता ने बताया कि मृतक आश्रितों को सहायता के रूप में एक एक लाख रुपये दिए गए हैं।

इन बिंदुओं पर पुलिस कर रही पड़ताल

प्रभारी कोतवाल सुशील कुमार ने बताया कि मिल प्रबंधन की तरफ से दी गयी तहरीर के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर प्रकरण से संबधित लोगों से पूछताछ शुरू कर दी गई है। सुशील कुमार ने बताया कि हादसा किन कारणों से हुआ है? रात को ही टैंक में लेवल गेज क्यों फिट किया जा रहा था? सुरक्षा के कौन से मानकों को अपनाया गया है? इन बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है।

मृतक आश्रितों को मिलेगी डबल पेंशन

एमडी हरजीत सिंह सहोता ने बताया कि दोनों श्रमिकों के परिवारों को बीमे की रकम दिलायी जाएगी। साथ ही उनके पीएफ एवं ईएसआई के जरिये आजीवन डबल पेंशन एक माह के भीतर उनके परिजनों को दिलाई जाएगी। बताया कि हादसे के बाद विभिन्न विभागों के अफसरों ने भी मौका मुआयना किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें