ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरबीएसवी इंका के कालेज छात्र रहे इसरो वैज्ञानिक का कालेज में स्वागत

बीएसवी इंका के कालेज छात्र रहे इसरो वैज्ञानिक का कालेज में स्वागत

बीएसवी इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र, वर्तमान में इसरो वैज्ञानिक महेंद्र पाल सिंह का कॉलेज में स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से अपने अनुभव...

बीएसवी इंका के कालेज छात्र रहे इसरो वैज्ञानिक का कालेज में स्वागत
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरWed, 04 Oct 2023 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएसवी इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र, वर्तमान में इसरो वैज्ञानिक महेंद्र पाल सिंह का कॉलेज में स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से अपने अनुभव साझा किए। साथ ही उनके सवालों के जवाब भी दिए।
बुधवार को कज्ञॅलेज पहुंचे महेंद्र पाल सिंह का प्रधानाचार्य पीयूष अग्रवाल ने बुके और अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत किया। महेंद्र पाल सिंह, वर्तमान में जीयूआरए एसी बेंगलुरू की गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली के प्रमुख हैं। उनका चंद्रयान एक, दो तीन की सफलता में विशेष योगदान रहा। वह लगभग 100 सेटेलाइट उपग्रह पर कार्य कर चुके हैं। बीएसवी इंका इंटर के छात्र रह चुके महेंद्र ने पॉलिटेक्निक नैनीताल से डिप्लोमा प्राप्त किया। इसके बाद वह इसरो में कार्यरत हो गए। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह करनपुर गांव के एक किसान के पुत्र होने के बावजूद आगे बढ़े। उन्होंने छात्रों से देश की सेवा में आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि हाई स्कूल में उन्होंने स्कूल टॉप किया था। प्रधानाचार्य पीयूष अग्रवाल और संचालक मेजर स्वतंत्र मिश्रा ने कहा कॉलेज का सौभाग्य है कि इसरो जैसी विख्यात संस्था में कॉलेज के छात्र रहे महेंद्र पाल सिंह ने अपनी पहचान बनाई है। यह जसपुर क्षेत्र के लिए भी गौरव की बात है। यहां महेंद्र पाल सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती रूपिंदर कौर, उनके सहपाठी सुरेंद्र अरोरा, प्रफुल्ल कौशिक, अनिल चौहान, विनोद कुमार, राजीव चौहान, जितेंद्र पाल गंगवार, कौशलेंद्र त्रिपाठी, अजय चौहान, प्रदीप त्यागी, गजराम सिंह, आलोक कुमार, सूरजभान, उषा, रेखा, बीना, गीता, शिवानी, मनजीत कौर, कविता आदि रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें