ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरनैनीताल में 64 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया

नैनीताल में 64 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया

::टीकाकरण:: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नैनीताल में दूसरे दिन सोमवार को भी टीकाकरण अभियान जारी रहा। इस दौरान बीडी पांडे जिला अस्पताल में 64...

नैनीताल में 64 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया
हिन्दुस्तान टीम,नैनीतालMon, 18 Jan 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल। हमारे संवाददाता

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नगर में दूसरे दिन सोमवार को भी टीकाकरण अभियान जारी रहा। इस दौरान बीडी पांडे जिला अस्पताल में 64 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। इस बीच थर्मल स्क्रीनिंग और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी मेडिकल टीम सजग रही।

बीडी पांडे जिला अस्पताल में दूसरे चरण के टीकाकरण को लेकर सुबह से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। बीडी पांडे पुरुष अस्पताल के प्रभारी फार्मेसी अधिकारी सीएस टाकुली को पहला टीका लगाया गया। डॉ. आरके वर्मा को दूसरा जबकि डॉ. प्रियांशु श्रीवास्तव को तीसरा टीका लगाया गया। अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य सुरक्षा और जागरूकता के साथ किया गया। सोमवार को डॉक्टर, नर्स, आशा वर्कर और अस्पताल कर्मचारियों को कोरोना टीके लगाए गए। टीकाकरण 10-10 की टोलियों में किया गया। इस दौरान कुल 64 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया। बताया कि वैक्सीन लगने के बाद संबंधित व्यक्ति को 30 मिनट तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया। हालांकि किसी भी स्वास्थ्यकर्मी को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क, सेनेटाइज और दो गज की दूरी का ध्यान जरूर रखें।

-----------

बोले स्वास्थ्य कर्मी

टीका लगाने पर पॉजिटिव एनर्जी का हो रहा संचार

नैनीताल। बीडी पांडे जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल ने सोमवार को वैक्सीन लगवाई। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद उनके शरीर में एक पॉजिटिव एनर्जी का संचार हुआ। वैक्सीन लगाने के बाद उन्होंने अस्पताल में सौ से अधिक मरीजों का उपचार किया। कहा, वैक्सीन लगाने से किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है।

ब्लडबैंक के लैब टेक्नीशियन रजनीश मिश्रा ने बताया कि वैक्सीन लगने के बाद कोरोना से लड़ने की ताकत मिलने का अहसास हुआ। उन्होंने सभी लोगों से वैक्सीन लगाए जाने की अपील की है।

स्टाफ नर्स हेमा बोरा ने बताया कि वैक्सीन लगने से पहले उन्हें जरूर घबराहट हो रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने टीका लगाया। इसके बाद उन्हें बेहतर महसूस होने लगा। बाद में उन्होंने ड्यूटी की।

अस्पताल के फार्मेसिस्ट डीके डालाकोटी ने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद उन्होंने बेहतर महसूस किया। लगातार काफी लोगों के संपर्क में आने पर उन्हें एक भय रहता था, जोकि वैक्सीन लगाए जाने के बाद लगभग खत्म हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें