ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरकिसानों को वैज्ञानिक तकनीक अपनाने को किया प्रेरित

किसानों को वैज्ञानिक तकनीक अपनाने को किया प्रेरित

गन्ना विकास परिषद ने कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम में किसानों को गन्ने की जैविक खेती, फसल को लगने वाले कीड़ों और उनसे बचाव की जानकारी दी। साथ ही किसानों...

किसानों को वैज्ञानिक तकनीक अपनाने को किया प्रेरित
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरThu, 22 Sep 2022 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गन्ना विकास परिषद ने कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम में किसानों को गन्ने की जैविक खेती, फसल को लगने वाले कीड़ों और उनसे बचाव की जानकारी दी। साथ ही किसानों को वैज्ञानिक तकनीकियां अपनाने के लिये प्रेरित किया।

गुरुवार को गन्ना किसान संस्थान व प्रशिक्षण केन्द्र के तत्वावधान में गन्ना विकास परिषद ग्राम टांडा दभौरा में कृषक लाल सिंह की अध्यक्षता में ग्राम स्तरीय कृषक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में किसानों को परंपरागत बुवाई से हटकर वैज्ञानिक विधियों से तीन से चार फिट दूरी पर गन्ना बुवाई के लिये प्रेरित किया। किसानों को गन्ना के अगेती प्रजाति में को. 0118, को. 15023, को. लख. 14201, को. शा. 13235, को. पंत 12221 तथा सामान्य प्रजाति में को. पंत 12226, को. पंत 13224, को. 5011 आदि प्रजातियों के संबंध में जानकारी देते हुए इनके गुणों से अवगत कराया गया। यहां लाल सिंह, हरपाल सिंह, अमर सिंह, हरि सिंह, रमेश यादव, गुरविन्दर सिंह, राम गोपाल, हरदयाल सिंह, सतपाल, सुरेन्द्र सिंह, प्रेमपाल सिंह, विपिन चन्द्र पन्त, योगेश चन्द्र, सुनील कुमार, मौ. अनवर सैफी, मौ. हनीफ, अमीतोज सिंह, स्वर्णजीत धालीवाल रहे।

epaper