ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरआईआईएम ने घोषित किये टॉय टेल्स-2021 के विजेता

आईआईएम ने घोषित किये टॉय टेल्स-2021 के विजेता

भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) ने टॉय टेल्स-2021 का सफलतापूर्वक आयोजन किया। यह कार्यक्रम शिक्षा मंत्रालय (एमओई) नवाशय-डिजाइन इनोवेशन सेंटर (डीआईली)...

आईआईएम ने घोषित किये टॉय टेल्स-2021 के विजेता
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरMon, 06 Dec 2021 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) ने टॉय टेल्स-2021 का सफलतापूर्वक आयोजन किया। यह कार्यक्रम शिक्षा मंत्रालय (एमओई) नवाशय-डिजाइन इनोवेशन सेंटर (डीआईली) द्वारा आयोजित किया गया।

आईआईएम काशीपुर ने टॉय टेल्स-2021 को हमारी सभ्यताए इतिहास और संस्कृति के आधार पर अद्वितीय खिलौने और खेल विकसित करने के लिए भारत के रचनात्मक दिमाग को चुनौती देने के लिए किया था। प्रतियोगिता के लिए कई व्यापक विषय थे। जैसे पर्यावरणए फिटनेस और खेल, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग, भारतीय विरासत, संस्कृति, पौराणिक कथा, इतिहास, लोकाचार, प्रौद्योगिकी और विभिन्न आयु समूहों के लिए जातीयता खानपान। प्रतियोगिता में देश की 40 से अधिक टीमों ने भाग लिया। जिसके अब परिणाम घोषित किए गए। विजेता पुरस्कार एनआईडीए आंध्र प्रदेश से 'केंद्र" नामक खिलौने को मिला। द्वितीय स्थान पर एनआईडी गांधी नगर की टीम "बिल्ड ए फार्म" खिलौना के साथ रही और "कल्टेक वेव प्राइवेट लिमिटेड नाम के स्टार्टअप ने टॉय "कल्चर" के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। "परिक्रमा" और "बंडर्स ऑफ उत्तराखंड" नामक विचारों को प्रस्तुत करने के लिए सेंट मैरी स्कूल काशीपुर को एक विशेष जूरी पुरस्कार और सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। प्रो.कुमकुम ने कहा डीआईसी आईआईएम की समन्वयक नवाशय द्वारा प्रदान किया गया मंच भारत के नैतिकताए संस्कृति और प्रौद्योगिकी के आधार पर खिलौनों और खेलों को विकसित करने के लिए राष्ट्र के उद्यमियों की मदद करेगा। जो हमें आत्मानिर्भर खिलौना उद्योग के करीब एक कदम आगे ले जाएगा।