ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरबुद्ध पूर्णिमा पर बाबा बुड्ढा साहिब गुरूद्वारा में सजा विशाल दीवान

बुद्ध पूर्णिमा पर बाबा बुड्ढा साहिब गुरूद्वारा में सजा विशाल दीवान

बुद्ध पूर्णिमा एवं गुरू अमरदास जी महाराज के प्रकाश पर्व को समर्पित गुरूद्वारा बुड्डा साहिब लेवड़ा में जारी 54वां सालाना सत्संग में भव्य दीवान सजाया...

बुद्ध पूर्णिमा पर बाबा बुड्ढा साहिब गुरूद्वारा में सजा विशाल दीवान
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरMon, 16 May 2022 05:50 PM

बाजपुर, संवाददाता।

बुद्ध पूर्णिमा एवं गुरु अमरदास जी महाराज के प्रकाश पर्व को समर्पित गुरुद्वारा बुड्ढा साहिब लेवड़ा में जारी 54वां सालाना सत्संग में भव्य दीवान सजाया गया। इस दीवान में दूर दराज से आई हजारों की संगत ने शिरकत की तथा गुरु वचनों को सुना। यहां पर विशाल मेले का भी आयोजन किया गया तथा गुरू का लंबर अटूट बरताया गया।

सोमवार को श्री निर्मल तख्त तालाब बाबा बुड्ढा साहिब जी के लेवड़ा पुल के पास स्थित गुरुद्वारा साहिब में तड़के से ही दीवान शुरू हो गया था। यहां पहुंचे बाबा भगवंत भजन सिंह ने संगत को अपने वचनों से निहाल करते हुए कहा कि गुरुओं ने धरती पर मानवता की नि:स्वार्थ सेवा की तथा इस सेवा के लिए गुरुओं ने अपने परिवार तक वार दिए थे। कहा कि बाबा बुड्ढा साहिब जी भी ऐसे ही महान गुरु थे। जिन्होंने मानवता के लिए त्याग किया। उन्होंने कहा कि बाबा बुड्ढा साहिब जी के स्मरण मात्र से ही सारे दुःखों का नाश हो जाता है। वहीं पंजाब से आये गुरू के प्यारों ने अपने प्रवचनों से संगत को निहाल किया। यहां बाबा बलजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, भूपेंद्र सिंह बाजवा सुखविंदर सिंह सुखी, बलवंत सिंह, दविंदर पाल सिंह, गुरमुख सिंह, हरपाल सिंह, कुलविंदर सिंह, निर्मल सिंह, अवतार सिंह आदि मौजूद रहे।

epaper