DA Image
5 दिसंबर, 2020|8:30|IST

अगली स्टोरी

काशीपुर में दुकान के आगे लगे होर्डिंग्स जब्त

default image

काशीपुर। हमारे संवाददाता

अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट में दायर एक जनहित याचिका को न्यायालय ने वापस कर अधिकारियों के विरूद्ध अवमानना याचिका दायर करने की अनुमति दी है। वही कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद नगर निगम प्रशासन शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने में जुट गया है। निगम ने पहले दिन बाजार में सड़कों पर रखे दुकानों के होर्डिंग्स जब्त कर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी। इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

मोहल्ला रहमखानी निवासी मनोज कौशिक ने हाईकोर्ट में काशीपुर में अतिक्रमण को लेकर जनहित याचिका दायर की थी। इस पर कोर्ट ने प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही को अतिक्रमण की वजह माना था। इधर, कोर्ट ने याचिका वापस कर अधिकारियों के खिलाफ अवमानना याचिका दायर करने की अनुमति दी है। इधर, पत्र का संज्ञान लेते हुए शनिवार को नगर आयुक्त गौरव सिंघल के निर्देश पर नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त आलोक उनियाल के नेतृत्व निगम टीम ने नई सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की। इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। इस दौरान टीम ने दुकानों के आगे बड़ी संख्या में रखे होर्डिंग्स को जब्त कर निगम में जमा कराया। साथ ही चेतावनी यदि दोबारा सड़क पर अतिक्रमण किया तो चालानी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसएनए उनियाल ने बताया अभी अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी जा रही है। यदि नहीं मानते हैं तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

त्योहारों के मद्देनजर अभी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। बाजार में जिन लोगों ने अतिक्रमण किया है उन्हें नोटिस दिये जाने की कार्रवाई आज से शुरू की जा रही है। साथ ही चालान भी किये जायेंगे।

-गौरव सिंघल, संयुक्त मजिस्ट्रेट व नगर आयुक्त काशीपुर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hoardings in front of shop in Kashipur seized