ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरकाशीपुर में दुकान के आगे लगे होर्डिंग्स जब्त

काशीपुर में दुकान के आगे लगे होर्डिंग्स जब्त

अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट में दायर एक जनहित याचिका को न्यायालय ने वापस कर अधिकारियों के विरूद्ध अवमानना याचिका दायर करने की अनुमति दी है। वही कोर्ट...

काशीपुर में दुकान के आगे लगे होर्डिंग्स जब्त
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSat, 24 Oct 2020 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

काशीपुर। हमारे संवाददाता

अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट में दायर एक जनहित याचिका को न्यायालय ने वापस कर अधिकारियों के विरूद्ध अवमानना याचिका दायर करने की अनुमति दी है। वही कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद नगर निगम प्रशासन शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने में जुट गया है। निगम ने पहले दिन बाजार में सड़कों पर रखे दुकानों के होर्डिंग्स जब्त कर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी। इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

मोहल्ला रहमखानी निवासी मनोज कौशिक ने हाईकोर्ट में काशीपुर में अतिक्रमण को लेकर जनहित याचिका दायर की थी। इस पर कोर्ट ने प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही को अतिक्रमण की वजह माना था। इधर, कोर्ट ने याचिका वापस कर अधिकारियों के खिलाफ अवमानना याचिका दायर करने की अनुमति दी है। इधर, पत्र का संज्ञान लेते हुए शनिवार को नगर आयुक्त गौरव सिंघल के निर्देश पर नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त आलोक उनियाल के नेतृत्व निगम टीम ने नई सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की। इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। इस दौरान टीम ने दुकानों के आगे बड़ी संख्या में रखे होर्डिंग्स को जब्त कर निगम में जमा कराया। साथ ही चेतावनी यदि दोबारा सड़क पर अतिक्रमण किया तो चालानी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसएनए उनियाल ने बताया अभी अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी जा रही है। यदि नहीं मानते हैं तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

त्योहारों के मद्देनजर अभी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। बाजार में जिन लोगों ने अतिक्रमण किया है उन्हें नोटिस दिये जाने की कार्रवाई आज से शुरू की जा रही है। साथ ही चालान भी किये जायेंगे।

-गौरव सिंघल, संयुक्त मजिस्ट्रेट व नगर आयुक्त काशीपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें