DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  काशीपुर  ›  स्टेडियम में बना बहुउद्देशीय हॉल खेल विभाग के हैंड ओवर
काशीपुर

स्टेडियम में बना बहुउद्देशीय हॉल खेल विभाग के हैंड ओवर

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:00 PM
स्टेडियम में बना बहुउद्देशीय हॉल खेल विभाग के हैंड ओवर

काशीपुर। संवाददाता

वर्ष 2014 से स्टेडियम परिसर में निर्माणाधीन बहुउद्देशीय हॉल काफी लंबे समय के बाद खेल विभाग के हैंडओवर हो गया है। इससे खिलाड़ियों को नई उम्मीद जगी है। हॉल में बॉक्सिंग, बेडमिंटन, टीटी, जूडो समेत अन्य इंडोर गेम्स की सुविधायें मौजूद रहेंगी।

बता दें भारत सरकार की योजना के तहत स्पोर्ट्स स्टेडियम में 6.90 करोड़ की लागत से बनने वाले बहुउद्देशी हॉल का निर्माण शुरू किया गया था। यूपी निर्माण निगम को इसको तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी। वर्ष 2017-18 में भवन पूरा होने की बात कही गई और उसमें ताला लगा दिया गया। लेकिन, समय समय पर निरीक्षण के दौरान भवन में कुछ न कुछ खामियां पाई गई। वहीं खिलाड़ी भी बहुउद्देशीय भवन को शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। लंबे समय के अंतराल में बाद अब भवन को कार्यदाई संस्था ने खेल विभाग के हैंडओवर कर दिया है। खेल विभाग के अनुसार बहुउद्देशीय हॉल में बॉक्सिंग रिंग, बेडमिंटन कोट व अन्य खेलों के लिये सुविधायें जुटाई जा रही है। हॉल में प्रदेश स्तरीय इंडोर गेम्स भी कराये जा सकते हैं। फिलहाल कोरोना के चलते स्टेडियम बंद हैं। स्टेडियम खुलने के बाद खिलाड़ियों को काफी राहत मिलेगी।

इनसेट कोट-

बहुउद्देशीय हॉल खेल विभाग के हैंडओवर हो चुका है। हॉल में सभी इंडोर गेम्स हो सकेंगे। साथ ही हॉल में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताएं भी कराई जा सकती हैं।

-रशिका सिद्दीकी, जिला क्रीड़ाधिकारी।

संबंधित खबरें