DA Image
1 मार्च, 2021|7:10|IST

अगली स्टोरी

काशीपुर में शॉर्ट-सर्किट से झोपड़ियों में लगी आग

default image

काशीपुर। हमारे संवाददाता

शॉर्ट-सर्किट के चलते झोपड़ियों में आग लग गई। अग्निकांड में तीन मवेशियों की झुलसने से मौत हो गई। वहीं दो अन्य मवेशी भी आग की चपेट में आ गये। वहीं झोपड़ी में सो रहे परिजनों को बचाने के प्रयास में एक युवक भी झुलस गया। जिसे इलाज के लिये सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल वाहन ने किसी तरह आग पर काबू पाया। अग्निकांड में दो लाख से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है।

कुंडेश्वरी क्षेत्र के ग्राम गांधीनगर निवासी सावंल सिंह पुत्र चेतराम गांव में ही झोपड़ी बनाकर अपने परिवार के साथ रहता है। एक झोपड़ी में सांवल ने मवेशी पाल रखे हैं। शनिवार की देर रात शॉर्ट-सर्किट के चलते झोपड़ी में आग लग गई। आग अचानक रजाई में गिरी तो इससे परिवार में अफरा-तफरी मच गई और परिजनों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। परिजनों को बचाने के प्रयास में सावंल का पुत्र 32 वर्षीय मोहर सिंह भी झुलस गया। वहीं आग ने बराबर स्थित मवेशियों की झोपड़ी को भी चपेट में ले लिया। आग से तीन मवेशियों की झुलसने से मौत हो गई। जबकि दो मवेशी बुरी तरह झुलस गये। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया। वहीं सूचना पर दमकल वाहन और पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। दमकल वाहन ने किसी तरह आग पर काबू पाया। सावंल ने बताया कि आग से उनका सारा घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया।

पशु चिकित्साधिकारी ने किया मवेशियों का इलाज

काशीपुर। रविवार को सूचना पर पशु चिकित्साधिकारी डा.अंकित चौहान भी मौके पर पहुंचे गये। उन्होंने आग में झुलसे मवेशियों का इलाज किया। साथ मृत पशुओं का पोस्टमॉर्टम कराया। राजस्व विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंच नुकसान का आंकलन किया। बिजली विभाग के जेई सुबोध नेगी ने भी मौका मुआयना किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fire in huts due to short-circuit in Kashipur