ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरबैट्री रीसाइक्लिंग प्लांट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

बैट्री रीसाइक्लिंग प्लांट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

रविवार की सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते बैट्री रीसाइक्लिंग प्लांट में आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग...

बैट्री रीसाइक्लिंग प्लांट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSun, 26 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार की सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते बैट्री रीसाइक्लिंग प्लांट में आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान आग को बुझाने के लिए फोम का उपयोग करना पड़ा।
रविवार की सुबह लगभाग 10 बजे महुआखेड़ागंज स्थित बैट्री रीसाइक्लिंग की भारत ट्रेडिंग कंपनी में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग लगने की सूचना पर फायर यूनिट की टीम भी तत्काल मौके पर पहुंच गई। आग इतनी विकराल थी कि जसपुर से एक गाड़ी, श्रवंती एनर्जी से एक गाड़ी और बहल पेपर मिल से एक फायर की गाड़ी मंगवाई गई। जहां 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया, लेकिन इस दौरान लगभग 15 से 20 लाख रुपये तक का सामान जलकर राख हो गया। फायर यूनिट के आने से पहले आग बुझाने का प्रयास कर रहे कंपनी के मालिक तौफीक और कर्मचारी गुलाम मामूली रूप से झुलस गए, जिनको इलाज के एक प्राइवेट अस्पताल में लाया गया। लीडिंग फायर मैन खीमानंद ने बताया कि कंपनी के मालिक ने लगभग 15 से 20 लख रुपये के नुकसान की बात कही है, लेकिन असली नुकसान का आंकलन सर्वे के बाद ही हो पाएगा। आग बुझाने के दौरान 20 से 22 दमकल कर्मी लगे रहे। टीम में एफएसएसओ गोविंद राम, चालक संदीप शर्मा, अमरिश कुमार, पुष्कर सिंह, जगदीश प्रसाद, सनी कुमार, पंकज कुमार, रिंकी, रश्मि, सीता शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।