DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुर शॉर्ट-सर्किट से रेडियम की दुकान में धधकी आग

शॉर्ट-सर्किट से रेडियम की दुकान में धधकी आग

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरNewswrap
Thu, 25 Nov 2021 07:20 PM
 शॉर्ट-सर्किट से रेडियम की दुकान में धधकी आग

काशीपुर। संवाददाता

शॉट-सर्किट से एक रेडियम और कार डेकोरेशन की दुकान में आग लग गई। आग लगने से दुकान में रखी करीब तीन लाख रुपये की नगदी समेत लाखों की मशीनें व सामान जल गईं। पांच दमकल वाहनों ने स्थानीय लोगों और व्यापारियों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

मोहल्ला जसपुर खुर्द बांसियोंवाला मंदिर निकट निवासी दो भाई राकेश कुमार व रमेश कुमार की कुंडेश्वरी रोड पर आरके स्टीकर एंड कार डेकोरेशन के नाम से प्रतिष्ठान है। रोजाना की तरह राकेश दुकान खोलने आया तो दुकान के अंदर से धुआं दिखाई दिया। दुकान खोलने पर आग की लपटें उठती दिखाई दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के दुकानदारों व राहगीरों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। इसी बीच किसी ने दमकल विभाग को सूचना दे दी। सूचना के करीब एक घंटे बाद दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन आग इतनी विकराल थी कि इस पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद आईजीएल, सिद्धेश्वरी पेपर मिल समेत पांच दमकल वाहनों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित दुकानदार रमेश ने बताया किसी को देने के लिए दुकान में तीन लाख की नगदी रखी थी। यह रकम आग में जल गई। वहीं आग से दुकान में रखी दो लेजर कटिंग मशीन, प्रिंटर, दो कंप्यूटर समेत बड़े वाहनों की सजावटी सामग्री सब मिलकर करीब 80 लाख रुपये का नुकसान होने का दावा किया गया है।

दमकल वाहन देर से पहुंचने का आरोप

दुकान स्वामी समेत आसपास के दुकानदारों ने दमकल वाहन सूचना के आधे से एक घंटा देर से पहुंचने का आरोप लगाया। जब दमकल वाहन पहुंचा तो गाड़ी में पानी भी कम था और पाइप भी फटा हुआ था। अगर समय से वाहन पहुंचा होता तो नुकसान को कम किया जा सकता था।

राजस्व विभाग ने भी ली जानकारी

अग्निकांड की सूचना पर लेखपाल सरताज अली भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने दुकानदार से घटना और नुकसान की जानकारी ली। कहा कि शीघ्र ही नुकसान का आंकलन कर मुआवजे के लिए वरिष्ष्ठ अधिकारियों को भेजा जाएगा।

व्यापारी नेता खुद जुटे रहे

अग्निकांड पर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रभात साहनी, अमन बाली समेत अन्य व्यापारी मौके पर पहुंचे और वह खुद ही अन्य लोगों के सहयोग से आग बुझाने और दुकान से सामान बाहर निकालने में जुटे रहे। अग्निकांड में दुकान के अंदर सभी सामान जलकर राख हो गया।

आप नेता बाली ने की आर्थिक मदद की मांग

आम आदमी पार्टी के चुनाव कैंपेन कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली भी आग की सूचना पर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना पर दुख जताया और शासन-प्रशासन से पीड़ित दुकानदार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की। ताकि दुकानदार फिर से अपने पैरों पर खड़ा हो सके।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें