DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  काशीपुर  ›  किसानों को दिक्कत होगी तो दर्ज होगी एफआईआर: भगत

काशीपुरकिसानों को दिक्कत होगी तो दर्ज होगी एफआईआर: भगत

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Sat, 10 Apr 2021 06:40 PM
किसानों को दिक्कत होगी तो दर्ज होगी एफआईआर: भगत

काशीपुर। हमारे संवाददाता

प्रदेश के शहरी विकास व खाद्य मंत्री बंशीधर भगत ने कहा है कि 15 मई तक गेहूं तौलाई पूरी कर सात से 10 दिन के अंदर किसानों को भुगतान किया जाएगा। अगर किसानों को गेहूं तौल के दौरान कोई दिक्कत होगी तो संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिये गये हैं।

शहरी विकास मंत्री भगत शनिवार को मीडिया सेंटर में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मंत्रालय संभालने के बाद क्षेत्र भ्रमण के दौरान कुछ समस्याएं सामने आई जो किसानों को प्रभावित कर रही थी। सामने आया कि किसानों ने एक लाख 10 हजार कुंतल धान विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से सरकार को दिया। पोर्टल में नहीं चढ़ने के कारण किसानों का भुगतान नहीं हो पाया। विभागीय सचिव को कैबिनेट में प्रस्ताव लाने को कहा गया, लेकिन प्रस्ताव नहीं लाया गया। इस पर उन्होंने नाराजगी भी जताई और मुख्यमंत्री से आग्रह किया। सीएम ने प्रस्ताव बनाकर लाने पर स्वीकृत करने को कह दिया है। किसानों को गेहूं खरीद में 20 रुपये प्रति कुंतल बोनस देने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में पास किया गया है। इससे पहले शहरी विकास व खाद्य मंत्री का काशीपुर मंडी गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर उनके साथ हल्द्वानी के मेयर जोगेंद्र सिंह रौतेला, राज्यमंत्री तरुण बंसल, मेयर ऊषा चौधरी, राम मेहरोत्रा, नगर भाजपा अध्यक्ष मोहन बिष्ट, गुरविंदर सिंह चंडोक, रीति नागर, वैशाली गुप्ता, रुपेंद्र बग्गा, अभिषेक गोयल, सर्वजीत सिंह, रजत सिद्धू, पुष्कर बिष्ट आदि रहे।

मंत्री के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग गायब

काशीपुर। मंडी गेस्ट हाउस में आयोजित मंत्री बंशीधर भगत के स्वागत कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम हवा हो गए। कार्यकर्ता मंत्री को माला पहनाने की होड़ में कोविड नियम ही भूल गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मंत्री बंशीधर भगत संग चिपककर फोटो भी खिंचवाई। इस दौरान कई लोगों ने तो मास्क तक नहीं लगा रखा था। मंत्री बंशीधर भगत खुद भी बिना मास्क के अभिवादन स्वीकार करते दिखाई दिए।

संबंधित खबरें