DA Image
13 जनवरी, 2021|5:56|IST

अगली स्टोरी

बाजपुर से 23 को दिल्ली कूच करेंगे किसानों के ट्रैक्टर

बाजपुर से 23 को दिल्ली कूच करेंगे किसानों के ट्रैक्टर

बाजपुर। कृषि कानूनों के विरोध में एक बार फिर बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर 23 जनवरी को दिल्ली कूच करेंगे। दिल्ली कूच को सफल बनाने को लेकर किसानों ने बैठक कर 13 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी को यह जिम्मेदारी दी गई है वह बड़ी संख्या में किसानों को एकजुट करें और दिल्ली लेकर जायें।

बुधवार को श्री गुरुद्वारा सिंह सभा परिसर में आयोजित बैठक की अध्यक्षता गुरुद्वारा श्री नानकसर ठाठ गजरौला के प्रमुख सेवादार बाबा प्रताप सिंह ने की। उन्होंने कहा किसान अपने जिन हकों के लिये लंबे समय से दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं, ऐसा लग रहा है अब किसानों को उनका हक मिलने वाला है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि किसान पीछे हटना शुरू हो जायें। उन्होंने कहा 23 जनवरी को जत्थेबंदियों के निर्देश पर बड़ी संख्या में दिल्ली कूच करना है। इसके लिये सभी लोगों को अपने अपने गांव की जिम्मेदारी उठानी होगी। वहीं, सर्वसम्मति से काका नामधारी, कुलविंदर सिंह किंदा, अजीतप्रताप रंधावा, प्रताप सिंह, विक्रमजीत गिल, अजीत सिंह, गुरदेव लाहौरिया, विश्वजीत सिंह, विक्की रंधावा, उपकार सिंह, दीदार सिंह दारा, कुंवरजीत सिंह पूनिया तथा परवीन कंबोज को इस 13 सदस्यीय कमेटी का सदस्य बनाया गया है। इन 13 लोगों को भारी संख्या में किसानों को 23 जनवरी को दिल्ली ले जाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इधर, इन लोगों ने कहा जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है वह उसको पूरा करेंगे।

छात्राओं का धरना 35वें दिन भी रहा जारी

बाजपुर। कृषि कानूनों को लेकर भगत सिंह चौक पर धरना दे रही स्कूली छात्राओं का धरना बुधवार को 35वें दिन भी जारी रहा। 35वें दिन इन लोगों ने कृषि कानूनों की प्रतियों को जलाने में अपना सहयोग दिया। कहा अब किसानों के सब्र का बांध टूट रहा है। ऐसे में सरकार को अब किसानों की बात को मान लेना चाहिये, क्योंकि किसान पीछे हटने वाले नहीं हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers tractors will travel from Bajpur to Delhi on 23rd