ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरबाजपुर भूमि प्रकरण में बेमियादी धरने पर बैठे किसान

बाजपुर भूमि प्रकरण में बेमियादी धरने पर बैठे किसान

बहुचर्चित 20 गांव की 5838 एकड़ भूमि पर लगी रोक हटाने का लिखित आदेश नहीं आने तक किसान नेता सतवंत सिंह बैंस ने भगत सिंह चौक पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। सतवंत सिंह बैंस ने सरकार को चेतावनी दी...

बाजपुर भूमि प्रकरण में बेमियादी धरने पर बैठे किसान
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरTue, 29 Sep 2020 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुचर्चित 20 गांव की 5838 एकड़ भूमि पर लगी रोक हटाने का लिखित आदेश नहीं आने तक किसान नेता ने भगत सिंह चौक पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी जब तक मांग को पूरा नहीं होती, वह चौक से नहीं उठेंगे।

बता दें पूर्व डीएम डॉ.नीरज खैरवाल ने क्षेत्र के 20 गांव की 5838 एकड़ भूमि पर खरीद-फरोख्त की रोक लगाने के आदेश जारी किये थे। इसके बाद इन जमीनों पर काबिज किसानों की खतौनियों पर आदेश दर्ज हो गया था। इस आदेश के बाद काफी हंगामा हुआ और राजनीति भी हुई। जिसके बाद बीते दिनों सीएम ने देहरादून से एक वीडियो संदेश जारी कर इन जमीनों को पुराने स्वरूप में लौटाने के निर्देश जिलाधिकारी कार्यालय में दिये थे। लेकिन, सीएम के आदेशों के बाद भी अभी तक इन जमीनों के निस्तारण के लिये कोई लिखित आदेश नहीं आने से नाराज किसान नेता सतवंत सिंह बैंस ने मंगलवार को भगत सिंह चौक पर अकेले ही सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा सरकार पर भरोसा करते हुए क्षेत्र की जनता ने इतना लंबा समय निकाल दिया है। अब उन्हें सीएम के आश्वासनों पर भरोसा नहीं हैं। कहा जब तक इस मुद्दे पर सरकार की ओर से कोई लिखित आदेश नहीं आयेगा, तब तक के धरना जारी रखेंगे। सतवंत को समर्थन देने के लिये अजीत प्रताप रंधावा, युवा किसान मंदीप सिंह नरवाल, सन्नी संधू, विक्रम सिंह लड्डू, अनमोल संधू, बलजिंदर औलख, प्रिंस दास, राजकिशोर सिंह रहे।

------------------

बाजपुर बचाओ मुहिम के संयोजक ने दिया समर्थन

बाजपुर। जमीन मुद्दे को लेकर बीते चार माह से बाजपुर बचाओ मुहिम चला रहे कांग्रेस नेता जगतार बाजवा ने भी भगत सिंह चौक पहुंचकर धरने पर बैठे किसान सतवंत सिंह बैंस को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा वह पहले दिन से कह रहे हैं सरकार की नीयत सही नहीं है। कहा सीएम ने आनन-फानन में वीडियो संदेश जारी कर भ्रम फैलाया है। उन्होंने कहा जब तक सीएम की ओर से लिखित आदेश नहीं आयेगा। तब तक मुहिम अभियान जारी रखेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें