ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरकाशीपुर में श्रमिकों ने निकाला जुलूस

काशीपुर में श्रमिकों ने निकाला जुलूस

फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ उत्पीड़न और वेतन रोकने का आरोप लगाकर आंदोलन कर रहे श्रमिकों ने जुलूस निकाला। श्रमिकों ने समस्याओं का शीघ्र निस्तारण न होने पर आंदोलन की चेतावनी...

काशीपुर में श्रमिकों ने निकाला जुलूस
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSun, 11 Feb 2018 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ उत्पीड़न और वेतन रोकने का आरोप लगाकर आंदोलन कर रहे श्रमिकों ने जुलूस निकाला। श्रमिकों ने समस्याओं का शीघ्र निस्तारण न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। मुरादाबाद रोड स्थित एक इलैक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री के श्रमिक पिछले तीन दिन से आंदोलनरत हैं। रविवार को श्रमिकों ने पंत पार्क में सभा की। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि फैक्ट्री प्रबंधन छह माह के अंतराल में श्रमिकों को ब्रेक देकर पुन: रख लेता है। तीन-चार माह से वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मजदूरों को कोई फंड, बोनस नहीं दिया जाता। फैक्ट्री में कोई श्रम कानून लागू नहीं है। फैक्ट्री मालिक अपनी मनमर्जी से फैक्ट्रियां चला रहे हैं। इसके लिए मजदूरों को एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है। सभा के बाद मजदूरों ने पंत पार्क से मुख्य बाजार में जुलूस निकाला। इसमें इंकलाबी मजदूर केंद्र, परिवर्तनकामी छात्र संगठन, रिचा श्रमिक संगठन भी शामिल रहे।

इस मौके पर संजय कुमार, दिनेश कुमार, खीमानंद जोशी, योगेश पांडे, चंदन, अमित कुमार, सुशील कुमार, प्रेमपाल, सुरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र, मुकेश राणा, अरविंद रावत,रमेश पंचाली, मनप्रीत सिंह, पदम सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें