ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरगाजीपुर बॉर्डर पर पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

गाजीपुर बॉर्डर पर पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

गाजीपुर में कृषि कानूनों के विरोध में किये जा रहे आंदोलन के बीच शुक्रवार को सेना दिवस के मौके पर वेटरन्स एसोसिएशन के पूर्व सैनिकों को सम्मनित किया...

गाजीपुर बॉर्डर पर पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरFri, 15 Jan 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजपुर। हमारे संवाददाता

गाजीपुर में कृषि कानूनों के विरोध में किये जा रहे आंदोलन के बीच शुक्रवार को सेना दिवस के मौके पर वेटरन्स एसोसिएशन के पूर्व सैनिकों को सम्मनित किया गया। साथ ही सभी देशवासियों को सेना दिवस की शुभकामनाएं दी गयीं।

गाजीपुर में इन तीनों कानूनों के विरोध में बीते 50 दिनों से धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। इस आंदोलन में बाजपुर के किसानों की सक्रिय भूमिका रही है। स्थानीय नेता व समाजसेवक जगतार सिंह बाजवा को गाजीपुर में मंच संचालक एवं कोर कमेटी के प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी भी दी गई है। जगतार ने बताया कि शुक्रवार को सेना दिवस पर गाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में वेटरन्स एसोसिएशन के पूर्व सैनिक पहुंचे। यहां बाबा प्रताप सिंह ने उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इससे पूर्व राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

जगतार ने कहा कि जो लोग बोलते हैं कि आंदोलनकारी किसान देश के खिलाफ उन लोगों को देखना चाहिये कि सेना दिवस पर किसानों ने देश के पूर्व सैनिकों का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि किसान अपने हक के लिये बॉर्डर पर हैं न कि देश के खिलाफ। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को हल्का आंकने की भूल कर रही है। अब सरकार को अपनी जिद छोड़कर किसानों की बात को मान लेना चाहिये। वहीं शहीदे आजम भगत सिंह जी की भांजी गुरजीत कौर ने भी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर किसान आन्दोलन को अपना समर्थन दिया व किसानों को संबोधित किया।

बरहैनी में सूबेदार दानू को किया सम्मानित

बाजपुरं। सेना दिवस पर बरहैनी के प्रगतिशील जूनियर हाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में भूतपूर्व सूबेदार भवान सिंह दानू को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। सूबेदार भवान सिंह दानू ने वर्ष 1965 तथा 1971 भारत पाकिस्तान युद्ध में भागीदारी की है। समाजसेवी वीरेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि सेना की वजह से आज हम अपने घरों में आराम की नींद सो रहे हैं। हमारा जवान जब देश की सीमा में देश की रक्षा करता है तभी हम सुरक्षित रहते हैं हमें अपनी सेना पे गर्व है। इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष जसवंत सिंह, डॉ मोहन चंद्र पांडे, गोपाल कोछड़, हरीश भट्ट, कोमल सैनी, सुभाष चंद्र काण्डपाल, प्रवीण, मुकेश आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें