ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरबाजपुर में पांच दिवसीय एनसीसी शिविर का समापन

बाजपुर में पांच दिवसीय एनसीसी शिविर का समापन

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनसीसी 78 बटालियन के पांच दिवसीय कैंप का बुधवार को समापन हो गया। कैंप में 70 कैडेट्स ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।...

बाजपुर में पांच दिवसीय एनसीसी शिविर का समापन
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरWed, 24 Feb 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनसीसी 78 बटालियन के पांच दिवसीय कैंप का बुधवार को समापन हो गया। कैंप में 70 कैडेट्स ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। कैंप में मुख्य अतिथि के रूप में 78 एनसीसी बटालियन के कर्नल राजेश कौशिक ने कैडेट्स को प्रमाण पत्र वितरित किये।

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनसीसी कैडेट्स को बी और सी सर्टिफिकेट के लिए पांच दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया था। बुधवार को कैंप के समापन अवसर पर कर्नल राजेश कौशिक ने सभी कैडेट्स को शुभकामनायें दी। इसके बाद उन्होंने सभी 70 कैडेट्स को प्रमाण पत्र बांटे। लेफ्टिनेंट डॉ. रविंद्र मंड ने कहा इस कैंप में कैडेट्स ने एनसीसी कैडेट्स को वैपन, ड्रिल, फील्ड क्राफ्ट, बैटल क्राफ्ट, मैप रीडिंग, जनरल नॉलेज, आर्मी बैकग्राउंड, सामान्य और विशेष विषय की जानकारी दी। कहा एनसीसी कैडेट के लिए किसी भी परीक्षा में भाग लेने के लिए एक सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है।यहां प्राचार्या डॉ. कमला चन्याल, डॉ. नागेंद्र द्विवेदी, हवलदार विनोद सिंह, डॉ. विमल लकटकिया रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें