DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंतनगर-पिथौरागढ़ विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

देहरादून-पिथौरागढ़-पंतनगर हवाई सेवा शनिवार को फिर बाधित हो गयी। पंतनगर से उड़ान भरते ही विमान में अचानक तकनीकी खराबी आ गयी। पायलट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क कर इसकी जानकारी दी। इस दौरान दस मिनट तक विमान हवा में मंडराता रहा। इससे यात्रियों की सांसें अटकी रहीं। हालांकि, पायलट ने विमान को सुरक्षित उतार लिया। अधिकारियों के अनुसार विमान की खराबी ठीक होने के बाद ही उड़ान सुचारु होगी।

हेरिटेज एविएशन का नौ सीटर विमान शनिवार को देहरादून से नियत समय पर पिथौरागढ़ और फिर वहां से पंतनगर पहुंचा। पंतनगर में सभी नौ सीटें भर गयी थीं। सुबह 11:40 बजे विमान ने पिथौरागढ़ के लिये उड़ान भरी। लेकिन, टेक ऑफ करते ही पायलट को विमान में तकनीकी खराबी की आशंका हुयी। पायलट ने तुरंत एटीसी से संपर्क कर इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। इस दौरान करीब दस मिनट तक विमान हवा में रहा। पायलट ने विमान को सुरक्षित उतारा, तब यात्रियों की सांस में सांस आयी। इसके बाद यात्री टैक्सियों से निकले।

पहले भी आती रही है खराबी

हेरिटेज एविएशन के विमान में खराबी का यह पहला मामला नहीं है। देहरादून-पिथौरागढ़-पंतनगर हवाई सेवा 17 जनवरी से शुरू हुयी थी, लेकिन तीन दिन बाद ही यानी 20 जनवरी को विमान तकनीकी खराबी के चलते देहरादून से उड़ान नहीं भर सका। 21 जनवरी को विमान पंतनगर पहुंचा, लेकिन फिर यहां से उड़ान नहीं भर सका। विमान में बार-बार खराबी के कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। वहीं, हवाई सेवा कंपनी पर भी सवाल उठने लगे हैं।

तकनीकी खराबी के चलते विमान को उड़ान के तुरंत बाद सुरक्षित उतार लिया गया। तकनीकी खराबी दूर करने के लिये इंजीनियरों की टीम को बुलाया गया है। दुरुस्त होने के बाद ही विमान फिर उड़ान भर सकेगा।

-एसके सिंह, निदेशक, पंतनगर एयरपोर्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Emergency landing of Pantnagar-Pithoragarh aircraft