ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरकाशीपुर से कासगंज के लिए दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन

काशीपुर से कासगंज के लिए दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन

नए विद्युतीकृत रेल खंड का स्पीड ट्रायल होने के एक सप्ताह बाद काशीपुर से कासगंज के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ी। यह ट्रेन सुबह 5.50 बजे रवाना...

काशीपुर से कासगंज के लिए दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSun, 04 Dec 2022 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नए विद्युतीकृत रेल खंड का स्पीड ट्रायल होने के एक सप्ताह बाद काशीपुर से कासगंज के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ी। यह ट्रेन सुबह 5.50 बजे रवाना हुई।

29 नवंबर को रामनगर-काशीपुर-कठघर (मुरादाबाद) रेल खंड का पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एके शुक्ला ने मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव के साथ विशेष ट्रेन से निरीक्षण किया था। इसके बाद कठघर (मुरादाबाद) से रामनगर तक स्पीड ट्रायल भी किया। ट्रायल में ट्रेन कठघर से करीब 72 किमी की दूरी 63 मिनट में तय कर रामनगर पहुंची। ट्रेन को 100 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ाया गया था। इससे पूर्व काशीपुर-लालकुआं रेलखंड का स्पीड ट्रायल हो चुका है। ट्रायल सफल होने के बाद रेलवे उच्चाधिकारियों ने काशीपुर-लालकुआं रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने के निर्देश दिए थे। रेलवे स्टेशन अधीक्षक रवि शंकर ने बताया कि प्रथम चरण में रविवार सुबह 5:50 बजे ट्रेन संख्या 05335 काशीपुर से कासगंज के लिए रवाना हुई। यह ट्रेन संख्या 05336 बनकर वापसी में रात करीब 9 बजे काशीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन नियमित चलाई जाएगी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अन्य इलेक्ट्रिक ट्रेन भी शीघ्र चलाई जा सकेंगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।