ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरकाशीपुर-बाजपुर के मंदिरों में माता के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु

काशीपुर-बाजपुर के मंदिरों में माता के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु

शारदीय नवरात्रि सोमवार से शुरू हो गए है। नौ दिनों तक देवी मां की उपासना होगी। पहले दिन मां शैलपुत्री की उपासना की गई। सुबह से ही देवी मंदिरों में...

काशीपुर-बाजपुर के मंदिरों में माता के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरMon, 26 Sep 2022 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

शारदीय नवरात्रि सोमवार से शुरू हो गए है। नौ दिनों तक देवी मां की उपासना होगी। पहले दिन मां शैलपुत्री की उपासना की गई। सुबह से ही देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी रही। श्रद्धालुओं ने माता की पूजा-अर्चना सुख-समृद्धि का आशीष मांगा।

सोमवार को नगर के मां मंसा देवी शक्तिपीठ मंदिर, मां चामुंडा देवी शक्ति पीठ मंदिर, मां बाल सुंदरी देवी मंदिर, चौराहे वाली माता मंदिर, गायत्री देवी मंदिर समेत विभिन्न मंदिरों में मां के शैलपुत्री की पूजा की गई। भक्त मंदिरों में मास्क लगाकर पूजा करते दिखाई दिए। बीते 2 वर्षों से कोरोना के चलते मंदिरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, श्रद्धालु इस बार मां के दर्शन पाकर खुश दिखाई दिए।

इधर, बाजपुर के ग्राम महेशपुरा स्थित माता मंदिर में श्रद्धालुओं ने पहुंच कर माता रानी की पूजा-अर्चना की। शिव मंदिर, शनि मंदिर, तीन मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालु रमेश कुमार ने कहा नवरात्रि के दिनों में श्रद्धालु व्रत रखकर माता रानी के स्वरूपों की पूजा अर्चना करते हैं उन्होंने कहा माता रानी सभी की मनोकामनाएं पूरी करती हैं इस दौरान उन्होंने माता रानी से क्षेत्र में खुशहाली और शांति स्थापित होने की प्रार्थना की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper