ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरदलित विरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगाने की मांग

दलित विरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगाने की मांग

बाजपुर। राजस्थान के जालौर में छात्र की निर्मम पिटाई के बाद हत्या के विरोध में एससी-एसटी शिक्षक एसोसिएशन ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर देश में हो...

दलित विरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगाने की मांग
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरWed, 17 Aug 2022 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजपुर, संवाददाता। राजस्थान के जालौर में छात्र की निर्मम पिटाई के बाद हत्या के विरोध में एससी-एसटी शिक्षक एसोसिएशन ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर देश में हो रही दलित विरोधी गतिविधियों पर तत्काल अंकुश लगाने की मांग की।

बुधवार को तहसीलदार यूसुफ अली के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजे गये ज्ञापन में शिक्षकों ने कहा कि जिस तरह से राजस्थान के जालैर में दलित छात्र की निर्मम हत्या की गई है वह दलित अत्याचार का कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पूरे देश में अलग-अलग हिस्सों में दलितों के साथ दुर्व्यवहार करने तथा मारपीट कर हत्या तक करने की वारदातें सामने आई हैं । जो कि देश की अखंडता व एकता के लिये शुभ संकेत नहीं हैं। उन्होंने शीघ्र राज्य सरकारों को दलितों के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न को रोकने तथा ऐसा कृत्य करने वाले लोगों के खिलाफ सजा का कड़ा प्रावधान करने की मांग की। यहां एससी-एसटी शिक्षक के प्रदेश उपाध्यक्ष आनंद सिंह विद्रोही, डीआर बाराकोटि, बब्बू राम सागर, नवल सिंह, कमल दास, नौबहार सिंह, जितेंद्र गौतम, हरपाल सिंह, जसपाल सिंह, धनराज भारती, देव सिंह, जसवंत भारती, हर्षि, डोरी लाल, रोहित कुमार आदि मौजूद रहे।

epaper