ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरदेहरादून जनशताब्दी वाया काशीपुर चलाने पर जोर

देहरादून जनशताब्दी वाया काशीपुर चलाने पर जोर

तराई के रेल आंदोलन के अगुवा केशव कुमार पासी ने प्रस्तावित लालकुआं-देहरादून जनशताब्दी ट्रेन को वाया बाजपुर-काशीपुर चलाने की वकालत की है। उन्होंने पूर्व सांसद बलराज पासी को ज्ञापन देकर सहयोग...

देहरादून जनशताब्दी वाया काशीपुर चलाने पर जोर
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरWed, 18 Jul 2018 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

तराई के रेल आंदोलन के अगुवा केशव कुमार पासी ने प्रस्तावित लालकुआं-देहरादून जनशताब्दी ट्रेन को वाया बाजपुर-काशीपुर चलाने की वकालत की है। उन्होंने पूर्व सांसद बलराज पासी को ज्ञापन देकर सहयोग मांगा। पासी ने बताया कि यह ट्रेन उत्तराखंड के लोगों के लिए चलाई जा रही है। लिहाजा इस ट्रेन को अधिकतम उत्तराखंड में होकर ही चलाया जाना उचित होगा।

उन्होंने कहा कि कुमाऊं से पहले ही एक ट्रेन वाया रामपुर होकर देहरादून जा रही है। बाजपुर, काशीपुर के लोग पिछले 18 साल से देहरादून ट्रेन की मांग कर रहे हैं। वाया काशीपुर ट्रेन चलने से गदरपुर, बाजपुर, काशीपुर, रामनगर, जसपुर विधानसभा के 12 लाख अतिरिक्त लोगों को इसका लाभ मिलेगा। जिम कॉर्बेट पार्क आने वाले टूरिस्ट के साथ ही हर महीने पहाड़ से देहरादून जाने वाले लोग भी इसका लाभ ले पाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर यह ट्रेन वाया रामपुर चलती है तो क्षेत्रीय असंतुलन के कारण काशीपुर, गदरपुर, बाजपुर, काशीपुर, रामनगर, जसपुर के लोगों के साथ अन्याय होगा। जहां तक रुद्रपुर का सवाल है वहां के लोग नए बने सिडकुल हाल्ट से ट्रेन पकड़ सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें