ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरपोल पर बिजली सही कर रहे युवक की करंट लगने से मौत

पोल पर बिजली सही कर रहे युवक की करंट लगने से मौत

बिजली के पोल पर जंपर जोड़ते समय करंट की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल में विभागीय अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। अधिकारियों के अनुसार लाइन पर शटडाउन...

पोल पर बिजली सही कर रहे युवक की करंट लगने से मौत
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSun, 29 Jul 2018 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली के खंभे पर जंपर जोड़ते वक्त करंट की चपेट में आकर युवक की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि युवक ऊर्जा निगम का कर्मचारी नहीं था, लेकिन अकसर लाइनमैनों के कहने पर उनके साथ काम करने चला जाता था। परिजनों ने निगमकर्मियों और अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये हंगामा काटा। उधर, अफसरों का कहना है कि काम के लिये शटडाउन लिया गया था। इसके बावजूद करंट कैसे आ गया, इसकी जांच की जा रही है।जानकारी के अनुसार ग्राम कनौरा निवासी मोनू (22) पुत्र मुखराम ऊर्जा निगमकर्मियों के कहने पर उनके साथ काम करता था। रविवार को ग्राम लुधपुरा राजलक्ष्मी स्टोन क्रशर के पास 11 हजार केवीए की लाइन में फाल्ट आ गया था। इस पर जंपर जोड़ने के लिये मोनू को बुलाया गया था।

बताया जा रहा है कि मोनू जैसे ही खंभे पर चढ़ा, अचानक उसे करंट लग गया और वह खंभे से नीचे जा गिरा। मौके पर मौजूद लाइनमैन किशोर कुमार और सहायक लाइनमैन मुकेश उसे लेकर तुरंत सीएचसी पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, परिजन और ग्रामीण बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचे और हंगामा किया। उनका आरोप था कि निगमकर्मियों की लापरवाही से यह हादसा हुआ है।मौके पर पहुंचे भाजपा अनुसूचित मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार ने परिजनों को मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। सीओ एमसी बिंजोला भी अस्पताल पहुंचे और कार्रवाई का भरोसा दिया, तब परिजन शांत हुये। मोनू अपने पीछे पत्नी भगवती और दो साल की बेटी प्रियांशी को छोड़ गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें