ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड काशीपुरविदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से 19.7लाख की ठगी

विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से 19.7लाख की ठगी

विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से 19.7 लाख की ठगी का आरोप है। युवकों के पिता ने मामले में एसएसपी को शिकायती पत्र सौंपा है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस...

विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से 19.7लाख की ठगी
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरFri, 08 Dec 2023 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से 19.7 लाख की ठगी का आरोप है। युवकों के पिता ने मामले में एसएसपी को शिकायती पत्र सौंपा है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
भगवन्त नगर स्वार रामपुर यूपी निवासी तारा चन्द्र सिंह और अमरजीत सिंह ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में कहा कि वह अपने बेटों को विदेश भेजना चाहते थे। इसलिए उन्होंने पड़ोसी गांव के वासुदेव सिंह से बात की। उसने बताया कि उसका रिश्तेदार बिलासपुर निवासी सतविन्दर सिंह लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का काम करता है और उसका काशीपुर रोड के पास कार्यालय है। जब वह लोग वहां पहुंचे तो सतविन्दर सिंह ने दोनों को न्यूजीलैंड भेजने का आश्वासन दिया और 13 लाख रुपये का खर्चा बताया। इस पर तारा चन्द्र सिंह ने अलग-अलग तरीकों से सतविन्दर को नौ लाख दस हजार और अमरजीत सिंह ने दस लाख 60 हजार रुपये दिए। कई माह बीतने के बाद भी उनके बेटों को न्यूजीलैंड नहीं भेजा गया। शक होने पर उन्होंने सतविन्दर की ओर से दिया गया वीजा चेक करवाया तो वीजा फर्जी निकला। इसपर दोनों ने सतविन्दर से बात की तो वह फिर कनाडा भेजने का आश्वासन देने लगा, लेकिन कई माह बीतने के बाद भी उसने कुछ नहीं किया। आरोप था कि जब उससे रकम वापस मांगी तो वह गोली मारने की धमकी देने लगा। एक नवंबर को वह लोग शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 11 नवंबर को उन्होंने एसएसपी को शिकायती पत्र सौंपा। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी सतविन्दर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें