DA Image
27 नवंबर, 2020|2:56|IST

अगली स्टोरी

कैंसर पीड़ित के नाम पर फर्जी पास बनाने पर टूर एंड ट्रेवल कंपनी समेत तीन पर केस

default image

बाजपुर। हमारे संवाददाता

लॉकडाउन के दौरान कैंसर पीड़ित के नाम पर फर्जी पास बनवा मोटी रकम वसूलने के मामले में पुलिस ने एक बार फिर टूर एंड ट्रैवलर कंपनी समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में एक जून को स्थानीय पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज कर घटनास्थल दिल्ली होने के कारण वहां ट्रांसफर कर दिया था, लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने मामले को यहीं वापस भेज दिया है।

एक जून, 2020 को लॉकडाउन के दौरान दोराहा- यूपी बाडर्र पर दिल्ली से भवाली जा रही इनोवा कार को रोककर पुलिस ने पूछताछ की थी। पुलिस ने कार में सवार छह लोगों की रैपिड किट से सैंपलिंग की थी। जिसमें कार चालक समेत कार सवार महिला व उसक¢ पुत्र को कोरोना की पुष्टि हुई थी। इस पर पुलिस ने जब ट्रेवल पास चेक किया तो सामने आयाकि जबरन कैंसर पीड़ित दिखा फर्जी पास बनवाकर उत्तराखंड में प्रवेश का प्रयास किया जा रहा था। तत्कालीन दोराहा चैकी इंचार्ज बीजी गोस्वामी ने मामले में दोषी चालक मो. जाकिर पुत्र मुन्ने शाह निवासी दिल्ली, टूर एंड ट्रैवलर संचालक मो. आजम पुत्र नजीर अहमद निवासी मेवात, हरियाणा तथा ऐश मोहम्मद पुत्र अजमत निवासी फिरोजपुर, सिरसा, हरियाणा के¢ खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। मामला दिल्ली का होने चलते पुलिस ने केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया था। अब दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड बार्डर पर पकड़े जाने की बात कह केस फाईल वापस जिले की पुलिस को भेज दी। उच्चधिकारियों के निर्देश पर दोराहा में एक बार पुनः तीनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

----------------

दिल्ली से भवाली के वसूले गये थे 16 हजार

बाजपुर। बार्डर पर पकड़े गये आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि कैंसर पीड़ित का फर्जी पास बनवाने के नाम पर इन लोगों ने परिवार को भवाली छोड़ने के लिये 16 हजार रुपये लिये थे। उन दिनों लॉक डाउन होने के कारण बार्डर पर बिना पास के प्रवेश नही दिया जा रहा था। इसके चलते परिवार ने मोटी रकम आरोपियों को दे दी थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Case on three including Tour and Travel Company for making fake pass in the name of cancer victim