DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  काशीपुर  ›  भ्रष्टाचार के आरोपों की जितनी चाहें करा सकते हैं जांच : मेयर
काशीपुर

भ्रष्टाचार के आरोपों की जितनी चाहें करा सकते हैं जांच : मेयर

हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:00 PM
भ्रष्टाचार के आरोपों की जितनी चाहें करा सकते हैं जांच : मेयर

काशीपुर। संवाददाता

आप नेता दीपक बाली ने बीते दिनों मेयर ऊषा चौधरी पर ट्रंचिंग ग्राउंड को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। बाली के आरोपों पर अपना पक्ष रखते हुए मेयर ऊषा चौधरी ने कहा है कि भ्रष्टाचार के आरोपों की जितनी चाहें जांच करा लें और मेरे खिलाफ थाने अथवा जहां उन्हें सुलभता हो अभियोग पंजीकृत करा लें। उनका दामन पाक साफ है। भ्रष्टाचार के लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।

गुरुवार को नगर निगम में पत्रकारों से वार्ता करते हुए मेयर ऊषा चौधरी ने कहा कि पूर्व खनन व्यापारी राजनेता बनने का ख्वाब देख रहे हैं। कहा कि पूर्व खनन व्यापारी ने पूछा है कि महादेव नगर, ढकिया में ट्रचिंग ग्राउंड बनाने का प्रस्ताव कब पास हुआ? वह बताना चाहती हैं निगम की किसी भी बैठक में ट्रचिंग ग्राउंड का कोई भी प्रस्ताव पारित नहीं किया गया। एक व्यक्ति ने अपनी भूमि पर नगर निगम का कूड़ा तीन साल के लिये डंप किये जाने की मांग की थी। महत्वपूर्ण और नीतिगत विषय होने के कारण इसे मूल एजेंडे का भाग बनाते हुए बोर्ड में ले जाया गया। जिसे बोर्ड ने कुछ प्रतिबंधों के साथ स्वीकृत कर दिया। बोर्ड बैठक में दो पार्षद के अलावा सभी पार्षद मौजूद थे। दीपक ने खुदान से निकलने वाले माल के स्वामित्व का भी प्रश्न किया है। यह प्रश्न किसी भी स्तर से निगम से संबंधित नहीं है। इसका उत्तर खुदान के लिये शासन से प्राधिकृत विभाग एवं नियुक्त अधिकारी ही दे सकते हैं। कहा कि दीपक कह रहे हैं कि उनके ऊपर मानहानि का मुकदमा पंजीकृत कराऊं। इस विषय पर यह कहना चाहती हूं कि वैधानिक परामर्श कर उनका यह आदेश भी पूर्ण करने का प्रयास करुंगी। कहा कि एक कांग्रेसी महिला नेत्री जो रिश्ते में उनकी मौसी सास लगती हैं उनसे भी निवेदन करती हूं कि वह भ्रष्टाचार की जांच नही थाने में या जहां उचित समझें अभियोग पंजीकृत करायें। कहा कि वह डंके की चोट पर कह रही हैं यदि इस तरह का आरोप लगेगा तो उसे बर्दाश्त नही किया जाएगा। उनके 17 साल के राजनीतिक कैरियर में पहली बार किसी ने आरोप लगाये जो निराधार हैं।

कोट-

-मैंने जो आरोप लगाये हैं मैं उस पर कायम हूं। यह आरोप कागजों में हैं। मेयर को खुद इसकी जांच करानी चाहिये और जांच में सहयोग देना चाहिए। उनके 17 साल के राजनीतिक कैरियर में आरोपों की बात कही गई है तो यह काशीपुर में नई राजनीति की शुरुआत है।

-दीपक बाली, प्रदेश उपाध्यक्ष, आम आदमी पार्टी।

संबंधित खबरें