ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरबाबा मक्खन शाह लुबाणा का सालाना समागम आयोजित

बाबा मक्खन शाह लुबाणा का सालाना समागम आयोजित

बाजपुर। धन धन बाबा मक्खन शाह लुबाणा की याद में गुरुद्वारा साहिब भीकमपुरी में सालाना कीर्तन समागम श्रद्धाभाव से मनाया गया। समागम में दूरदराज से आए...

बाबा मक्खन शाह लुबाणा का सालाना समागम आयोजित
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरWed, 22 Jun 2022 06:10 PM

बाजपुर। बाबा मक्खन शाह लुबाणा की याद में गुरुद्वारा साहिब भीकमपुरी में सालाना कीर्तन समागम श्रद्धाभाव से मनाया गया। समागम में दूरदराज से आए कथावाचक एवं धर्म के प्रचारकों ने गुरु की महिमा का बखान किया। गुरु के बताए मार्ग पर चलने की बात कही।

बुधवार को भीकमपुरी गुरुद्वारा साहिब में आयोजित सालाना कीर्तन समागम में पहुंचे गुरुद्वारा श्रीनानक सर ठाठ गजरौला के प्रमुख संत बाबा प्रताप सिंह ने कहा धन धन बाबा मक्खन शाह लुबाना ने हमेशा लोगों को सच्चाई के मार्ग पर चलना सिखाया है। दीन दुखियों की सेवा करने की बात कही है। कथावाचक भाई हरजीत सिंह ने कहा बाबा मक्खन सिंह जी ने बिना किसी भेदभाव के लोगों की सेवा की। उन्होंने लोगों से बाबा मखन शाह लुबाणा के बताए मार्ग पर चलने की अपील की। फरीदाबाद से आये बाबा सुरेंद्रजीत सिंह, दिल्ली से आये बाबा हरमीत सिंह और करतार सिंह, बीबी मनदीप कौर तथा बीबी कुलविंदर कौर, कुलदीप कौर के कविशरी जत्थे ने भी गुरु की महिमा पर प्रकाश डाला। वहीं इसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरता गया। यहां हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। मौके पर रवि भंगू, हरपाल सिंह, बंटी, जसपाल सिंह, सोनू गिल, अमरजीत सिंह, हरपिंदर सिंह आदि अनेकों श्रद्धालु मौजूद रहे।

epaper