ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड काशीपुरसीडीओ के छापे में बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी मिले गैर हाजिर

सीडीओ के छापे में बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी मिले गैर हाजिर

सीडीओ ने विकास खंड कार्यालय में छापा मारा। छापेमारी के दौरान सीडीओ ने उपस्थिति रजिस्टर को देखा। बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारियों के गैरहाजिर ...

सीडीओ के छापे में बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी मिले गैर हाजिर
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSat, 06 Aug 2022 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजपुर, संवाददाता। सीडीओ ने विकास खंड कार्यालय में छापा मारा। छापेमारी के दौरान उन्हें कई अधिकारी व कर्मचारियों के गैरहाजिर मिले। सीडीओ ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं।

शनिवार को सीडीओ विशाल मिश्रा ने ब्लॉक कार्यालय में पहुंचते ही उपस्थित पंजिका अपने कब्जे में ले ली। अवलोकन करने पर एबीडीओ कुंदन सिंह बिष्ट, लघु सिंचाई के अवर अभियंता जीवन जोशी, लेखाकार गणेश सिंह रावल, उप कार्यक्रम अधिकारी दीप्ति गैड़ा, कंप्यूटर ऑपरेटर मनरेगा मो. इदरीश, अवर अभियंता पंचायत तेजपाल गोस्वामी, कंप्यूटर ऑपरेटर पंचायत राजू बिष्ट, ब्लॉक फेसीलेटर सन्नी कुमार गैरहाजिर मिले।। बड़ी संख्या में कर्मचारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने शनिवार के वेतन आहरण पर रोक लगा दी तथा संबंधित को नियमानुसार स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये। ब्लॉक कार्यालय में सफाई व्यवस्था एवं अभिलेखों के रखरखाव की खराब व्यवस्था पर सीडीओ ने कर्मचारियों को कड़ी नाराजगी जताई तथा व्यवस्था में सुधार लाने की हिदायत दी। व्यवस्था में सुधार न होने पर संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की चेतावनी दी।

----

लेखाकार के पटल से पत्रावली कब्जे में ली

निरीक्षण के दौरान लेखाकार चन्द्रपाल सिंह के पटल पर पड़ी भुगतान से संबंधित चार-पांच पत्रावलियों का अवलोकन करने पर पत्रावलियों पर आवश्यक अभिलेख न होने पर सीडीओ का पारा चढ़ गया। सीडीओ ने पत्रावलियों को अपने कब्जे में लेते हुए पत्रावलियों की पृथक से जांच कराने की बात कही। सीडीओ के छापेमारी की खबर पर अन्य विभागों में भी हड़कंप मच गया।

epaper